Type Here to Get Search Results !

मिशन इंद्रधनुष में 16 टीम लगाई गई , छूट गए 388 बच्चों का होगा टीकाकरण "

बेगमगंज। टीकाकरण में छूट गए बच्चों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिशन इंद्रधनुष का प्रथम चरण  दिनांक 7 से 12 अगस्त तक के लिए प्रारंभ किया गया है।जिसमें 16 टीमें बनाई गई है। द्वितीय चरण सितंबर एवं तृतीय चरण अक्टूबर में चलेगा ।
मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत टीकाकरण करते हुए टीम के सदस्यगण ।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सोमेन दास एवं बीपीएम जय सिंह ने बताया कि तहसील में मिशन इंद्रधनुष के अंतर्गत टीकाकरण कराए जाने को लेकर 16 टीम बनाई गई है। जिनमें 16 एएनएम ,16 आशा कार्यकर्ता , 16 आशा सहयोगी एवं 16 सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी तैनात किए गए हैं । उनके द्वारा डोर टू डोर जाकर छूटे गए बच्चों में 1 वर्ष तक के 98 बच्चे एवं 1 से 2 वर्ष तक के 134 तथा 5 वर्ष तक के 156 बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा । 

मिशन इंद्रधनुष में 12 तरह के टीके लगाए जा रहे हैं ।

विशेष सतर्कता एवं सावधानी बरतने के निर्देश के साथ गठित टीम को हर हाल में छूट गए 388 बच्चों का टीकाकरण कराए जाने के लिए तैनात किया गया है ।

टीकाकरण के साथ ही माताओं को टीम द्वारा समझाइश दी जा रही है कि वह विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचने के लिए अपने बच्चों का टीकाकरण आवश्यक रूप से करवाएं यदि टीकाकरण नहीं कराया गया तो आपके बच्चे किसी न किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं नगरीय क्षेत्र सहित ग्रामीण अंचल में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.