Type Here to Get Search Results !

पशुपालन निगम ने मंत्री से दिलवा दी विधानसभा में गलत जानकारी

 संविदा कर्मियों का पीएफ जमा नहीं होने के विरोध में फूं केंगे पुतला

 भोपाल। कुक्कुट विकास एवं पशुपालन निगम प्रबंधन ने विभागीय मंत्री प्रेम सिंह पटेल के माध्यम से विधानसभा में गलत जानकारी दिलवा दी, जिसमें कहा गया है कि निगम के संविदा कर्मियों का पीएफ कटौत्रा का कोई प्रावधान ही नही है। इसके विरोध में निगम प्रबंधन और पशुपालन मंत्री का पुतला फूंका जाएगा। 

यह अल्टीमेटम सेमी गवर्मेंट एंप्लॉय फेडरेशन एमपी के अध्यक्ष अनिल बाजपेई, श्यामसुंदर शर्मा और चंद्रशेखर परसाई ने देते हुए कहा है कि कुक्कुट एवं पशुपालन निगम में वर्ष 2016 से कार्यरत संविदा कर्मचारियों का पीएफ नहीं काटा जा रहा है। इस बारे में मुख्यमंत्री, पशुपालन मंत्री और प्रमुख सचिव पशुपालन को लिखे पत्र में स्पष्ट किया गया है कि जानबूझ कर निगम के एमडी एचबीएस भदौरिया पीएफ कटौत्रा में अड़ंगा लगा रहे हैं। नतीजे में गरीब कर्मचारियों को महंगाई के दौर में प्रतिमाह 4 हजार रुपए का नुकसान हो रहा है।  फेडरेशन के अनुसार इस बारे में जब भाजपा विधाायक कृष्णा गौर ने विधानसभा में सवाल लगाया तो निगम के एमडी भदौरिया ने विधानसभा तक में गलत जानकारी प्रस्तुत करवा दी कि प्रावधान नहीं होने से पीएफ नहीं काटा जा सकता, जबकि प्रदेश सरकार और केंद्र के स्पष्ट निर्देश हैं कि पीएफ काटा जाएगा। 

पीएफ कमिश्नर को भी बरगलाया

कर्मचारी नेता श्यामसुंदर शर्मा ने बताया कि उन्होंने दो बार पीएफ कमिश्नर के सामने पीएफ कटौत्रा शुरु करवाने का आवेदन लगाया, लेकिन पशुपालन निगम की ओर से जवाब आया कि सारे कर्मचारियों का पीएफ काटा जा रहा है, जिनका नहीं काटा जा रहा हो उनकी जानकारी दी जाए। इस तरह पशुपालन निगम के एमडी भदौरिया ने पीएफ कमिश्नर तक को बरगलाते हुए सच्चाई को दबा दिया, क्योंकि निगम में वर्ष 2016 से कार्यरत संविदा कर्मचारियों का पीएफ कटौत्रा नहीं हो रहा है।f

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.