Type Here to Get Search Results !

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने घोषित किये कायाकल्प अवार्ड

भोपाल। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने वर्ष 2023 के कायाकल्प अवार्ड की घोषणा सोमवार को मंत्रालय में की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को अवार्ड की जानकारी देते हुए मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में दोगुना से अधिक संस्थाओं को कायाकल्प अवार्ड दिए जायेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि वर्ष 2022 में 395 संस्थाओं को 4 करोड़ 50 लाख रूपये के कायाकल्प अवार्ड दिये गये थे। इस वर्ष 778 संस्थाओं को 6 करोड़ 12 लाख रूपये के कायाकल्प अवार्ड दिये जायेंगे। अवार्ड की कुल राशि में से 75 प्रतिशत राशि संस्था के सुदृढ़ीकरण में उपयोग में लाई जाती है और 25 प्रतिशत राशि संस्थाओं के कर्मचारियों को इन्सेंटिव के रूप में दी जाती है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल अनूपपुर और रतलाम को संयुक्त रूप से 25-25 लाख रूपये का प्रथम कायाकल्प अवार्ड देने की घोषणा की। प्रथम रनरअप जिला अस्पताल सीहोर को 20 लाख रूपये और द्वितीय रनरअप जिला अस्पताल दमोह को 10 लाख रूपये के अवार्ड की घोषणा की। बेस्ट ईको-फ्रेण्डली जिला अस्पताल विदिशा को 10 लाख रूपये के अवार्ड की घोषणा की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.