Type Here to Get Search Results !

साफ्टवेयर अपग्रेड नहीं होने से मध्यप्रदेश में ड्राय हो गए एचपी के पंप

भोपाल। साफ्टवेयर अपडेट होने के चलते हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी (एचपी) के पेट्रोल पंप बड़ी संख्या में ड्राय हो गए। कंपनी ने दावा किया है कि पूर्व में ही पंप संचालकों को सूचित कर दिया गया था, जिससे सभी ने स्टॉक कर लिया था। इसके साथ ही साफ्टवेयर अपडेट होने बाद मंगलवार शाम तक सप्लाई सुचारू हो जाएगी। 

दरअसल एचपी के मुंबई स्थित प्रधान कार्यालय से देशभर के डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम का कमांड करने वाले साफ्टवेयर सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है। इसके संबंध में कंपनी की ओर से सारे पंप संचालकों को 15 दिन पहले ही चेतावनी जारी करते हुए अधिकतम भंडारण के लिए कहा था। उसके साथ ही कंपनी ने क्रेडिट पर भी पेट्रोल डीजल दिया था। ताकि पंपों पर कमी नही और सर्विस बनी रहे। सिर्फ ऐसे पंप जिनकी टंकियां छोटी हैं, या जगह कम होने से उनका एक्सटेंशन नहीं हो सका है, उन्हीं पंपों पर कमी आई है। 

एचपी के पंप 

मप्र में पंप 1100

ड्राय हुए 300

भोपाल में 48

ड्राय हुए 12

पंप संचालकों को कंपनी ने पहले ही भंडारण करने की सूचना देकर उधारी पर भी पेट्रोल दिया है, ताकि परेशानी न हो। सिर्फ भंडारण क्षमता कम वाले करीब दर्जनभर पंपों पर ही कमी आई है, वैसे कंपनी ने वैकल्पिक व्यवस्था करवाते हुए मंगलवार शाम तक सप्लाई सुधरने का कहा है। 

                    अजय सिंह बिष्ट, अध्यक्ष, पेट्रोल पंप संचालक एसोसिएशन 

्रपंप संचालकों को चेतावनी दे दी गई थी, जिससे अधिकतम भंडारण कर लिया गया है। बावजूद भोपाल में कुछ पंपों पर कमी हुई है। वैसे साफ्टवेयर अपडेशन तेजी से हो रहा है और मंगलवार तक सप्लाई सुचारु हो जाएगी। 

                   संदीप सिंह सोहरा, सेल्स आफीसर, हिंदुस्तान पेट्रोलियम

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.