Type Here to Get Search Results !

लाड़ली बहनों ने बैंकों में बढ़ाई भीड़, अन्य ग्राहक परेशान "

बेगमगंज। लाड़ली बहना योजना अंतर्गत एक - एक  हजार की राशि उनके खातों में आने के बाद संबंधित बैंकों में एकाएक महिलाओं की भारी भीड़ बढ़ जाने से बैंक के अन्य खातेदार ग्राहक परेशान हो रहे हैं।

4 नगर की सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में लगी भीड़ का ।

नगर की भारतीय स्टेट बैंक  ,  सेंट्रल बैंक आफ इंडिया  एवं मध्य प्रदेश सेंट्रल ग्रामीण  बैंक की शाखाओं में एकाएक महिला खातेदारों की भीड़ जमा होने से बैंकों में पैसे जमा करने अथवा निकालने या फिर अन्य किसी कार्य से जाने वाले अन्य ग्राहकों को बहुत ज्यादा असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।

भारतीय स्टेट बैंक के खातेदार विजय जैन , विमल जैन , राकेश जैन , शैलेंद्र जैन , शिखर चंद जैन , संजय राय , महेश राय , गोविंद साहू  इत्यादि व्यापारियों का कहना है कि उन्हें बैंक में पैसे जमा करने या फिर निकालने अथवा बैंक ड्राफ्ट बनवाने के लिए अब घंटों इंतजार करना पड़ रहा है क्योंकि इन दिनों बैंकों में लाड़ली बहना योजना के तहत आई राशि निकालने के लिए महिलाओं की भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ गई है ।

उनका कहना है कि समस्त व्यापारियों द्वारा बैंक प्रबंधन से इस संबंध में चर्चा भी की गई थी कि  उनके लिए अलग से काउंटर बना दिया जाए ताकि अन्य ग्राहकों को परेशानी ना हो लेकिन ऐसा कुछ नहीं होने से अब सभी खातेदार बहुत ज्यादा परेशान हो रहे हैं ।

बैंक हितग्राहियों की बढ़ती भीड़ के मद्देनजर बैंकों के सामने वाहनों एवं लोगों की भीड़ से  कई बार सड़क पर जाम जैसी स्थिति निर्मित हो जाती है जोकि आधा- आधा घंटे तक बनी रहती है । बमुश्किल यातायात व्यवस्था व्यवस्थित होती है ,तब कहीं जाकर आवागमन हो पाता है ।

इधर बैंक के खातेदारों में व्यापारियों ,कर्मचारियों , किसानों एवं अन्य हितग्राहियों ने बैंक में अलग से एक और काउंटर खोले जाने की मांग की है ।

भा.स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक दिनेश माहेश्वरी का कहना है कि बैंक में स्टॉफ की कमी होने से अलग से काउंटर खोलना असंभव है । वर्तमान में स्टॉफ उतना कम है कि उन्हीं से सभी तरह का काम लिया जा रहा है। थाना प्रभारी राजपाल सिंह जादौन का कहना है कि यातायात पुलिसकर्मी नहीं होने के कारण सड़क पर व्यवस्था करने में परेशानी हो रही है लेकिन फिर भी आवागमन बाधित ना हो इसकी व्यवस्था हम लोग कर देते हैं ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.