Type Here to Get Search Results !

आरपीएफ जवान बताकर पहले की शादी बाद में पता लगा की लड़का है बेरोजगार है पत्नी ने थाने पहुंचकर कराई रिपोर्ट दर्ज युवक को भेजा जेल

कुरवाई। थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम कोठा निवासी रूपसिह अहिरवार नामक युवक ने खाकी वर्दी पहनकर आरपीएफ जवान बताकर फर्जी तरीके से हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली यह मामला जैसे ही क्षेत्र में आया चर्चा का विषय बन गया फर्जी तरीके से युवक ने शादी से दो दिवस पहले पहले लड़की वाले सगाई पक्की करने पहुंचे तब लड़का  खाकी वर्दी पहने हुए था एवं आई कार्ड भी लगाए हुए था और शादी लड़की देखने वाले परिवार को पे स्लिप भी दिखाई गई थी इसके बाद परिवार वालों ने विश्वास किया और हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर दी शादी के बाद जब रिश्तेदारों के माध्यम से पता लगा की लड़का बेरोजगार है इस जानकारी मिलने पर फरियादिया द्वारा रिस्तेदारो से जानकारी मिलने पर फरियादी पिंकी (परिवर्तित नाम)भोपाल निवासी  द्वारा कुरवाई थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। कुरवाई पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार फरियादिया द्वारा रिपोर्ट दर्ज ककराती गई कि शादी से पूर्व आरोपी रूपसिंह द्वारा  वताया था कि वह आर.पी.एफ. में नौकरी करता है और जव उसे देखने आये थे तो पुलिस की वर्दी पहनी थी और पुलिस आईडी कार्ड , पे स्लिप की फोटो कॉपी भी बताया था । शादी के 2 दिन बाद ही रिश्तेदारों के माध्यम से फरियादया को  पता चला कि उसका पति बेरोजगार है और कोई नौकरी नहीं करता है  खाकी वर्दी का झूठा दिखावा कर शादी रचाई है । रिपोर्ट पर थाना कुरवाई में अपराध पंजीवद्द कर विवेचना में लिया गया । पुलिस अधीक्षक  द्वारा अपराध की गंभीरता को देखते हुए तत्काल टीम संभागीय स्तर पर बनाई जा कर आरोपी  रूपसिह पिता रघुवीर अहिरवार निवासी कोठा को गिरफ्तार किया गया तथा उसके पास से एक जोड़ी पुलिस वर्दी कैप जूते तथा झूठे पत्रों की फोटोकॉपी बरामद की गई आरोपी रूप सिंह से अन्य अपराधों में भी पूछताछ की  जाकर  न्यायालय पेश किया गया जहा से उसे जेल भेज दिया गया ।

उक्त कार्यावाही में निरीक्षक विजेन्द्र मर्शकोले, उनि0 पूजा रावत महिला आर0 दीक्षा यादव आरक्षण इंद्राज, अनिवेश, वीरेंद्र अभिषेक की विशेष भूमिका रही। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.