Type Here to Get Search Results !

आज से वाहन चालकों के विरुद्ध 2 माह तक चलेगा विशेष अभियान, कार्रवाई शुरू

बेगमगंज। मध्य प्रदेश पुलिस मुख्यालय से प्राप्त  निर्देशानुसार आज 7 जुलाई से 7 सितंबर (  दो माह )तक पुलिस द्वारा दोपहिया वाहनों के चालकों के लिए हेलमेट अनिवार्य करने एवं चार पहिया वाहनों के चालकों के लिए सीट बेल्ट का पालन करना सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है । जो दो माह तक  चलाकर यातायात नियमों के पालन किए जाने को लेकर जागरूक किया जाएगा।

पीटीआरआई के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जी जनार्दन के द्वारा जारी किए गए आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है कि मप्र उच्च न्यायालय जबलपुर में लंबित डब्लू / पी 7436 /21 के अंतर्गत वाहन चालकों को यातायात नियमों का शत-प्रतिशत पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

आदेश में स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि दिनांक 7 जुलाई 2023 से दिनांक 7 सितंबर 2023  (  दो माह ) तक दुपहिया वाहन चालकों  के लिए हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चालकों के लिए सीट बेल्ट धारण नहीं किए जाने के विरुद्ध 2 माह तक विशेष अभियान चलाकर प्रभावी कार्रवाई करते हुए यातायात नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें ।

इस अभियान के द्वारा सभी नागरिकों , स्कूली एवं कॉलेजों के बच्चों और चौक -चौराहों पर लोगों  को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करें  ताकि सभी यातायात नियमों से परिचित होकर उसका कड़ाई से पालन करें । अभियान का उद्देश्य  यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके ।

थाना प्रभारी राजपाल सिंह  जादौन ने बताया कि इसी तारतम्य में  आज से विशेष अभियान चलाया जा रहा है ताकि दो पहिया वाहन चालक हेलमेट एवं फोर व्हील चालक सीट बेल्ट का आवश्यक रूप से उपयोग करें और दुर्घटना से बचें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.