Type Here to Get Search Results !

भारी बारिश के कारण कई मकानों में भरा पानी बाढ़ जैसी स्थिति आई नजर

बेगमगंज। देर रात रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो सुबह होते होते मूसलाधार बारिश में बदल गया स्कूल गए बच्चों को वापस लाने में परिजनों को खासी मशक्कत करना पड़ी पदक मति नाले के उफान पर आने पर सड़क पर और आसपास की कॉलोनियों में पानी भर गया दुकानों में पानी प्रवेश कर गया जिससे बाढ़ जैसी स्थिति नजर आने लगी रामनगर के मकान में 2:30 से 3 फीट तक पानी प्रवेश कर जाने से लोग हलकान हो गए उनका घर गृहस्ती का सामान भी गया लोग बीना नदी के मडिया बांध में पानी रोके जाने की खबरों से पहले से ही असंख्य थे इस तरह पानी कॉलोनी में भरने से लोग घबरा गए। 

बारिश की रफ्तार इतनी तेज थी कि सामने सड़क पर कुछ दिखाई नहीं दे रहा था।आधा घण्टे में ही सभी तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा  वाहन चालक बमुश्किल अपने-अपने वाहनों की हेड लाइट जलाए हुए धीरे-धीरे आवागमन करते देखे गए ।

निचली बस्तियों में भरा पानी : - 

नगर की निचली बस्तियों में शामिल राम नगर , दशहरा मैदान के पीछे,  ईश्वर नगर , चुरक्का , परासरी , महादेवपुरा , मलंग शाह  तकिया ,  माला फाटक , मंडी , मुकरबा , काजी मोहल्ला,  पक्का फाटक , गणेश मंदिर चल समारोह मार्ग  , चोर बावड़ी , बीड़ी कॉलोनी इत्यादि मोहल्लों के घरों में पानी भरने से आर्थिक नुकसान होने का वहां के निवासियों द्वारा बताया गया है।

बेगमगंज में हो रही तेज बारिश से चहूं ओर भरा पानी

इन लोगों का कहना है कि अनुमान नहीं था कि एकाएक एक दिन में ही इतनी अधिक बारिश हो जाएगी। उनके मोहल्लों में जलभराव होने से उन्हें बहुत ज्यादा परेशानी उठाना पड़ रही है , क्योंकि कंक्रीट की सड़क ऊंची होने और घरों के नीचे हो जाने के कारण घरों में पानी भर गया है । वर्षा के पूर्व अपने - अपने घरों में व्यवस्था करने वाले गरीबों मजदूरों ने भी बचाव की व्यवस्था नहीं की थी। वह लोग अपने घरों के छप्पर सुधरवाने में लगे हुए थे कि आज अचानक बारिश में उनकी व्यवस्था को भंग कर दिया। लगातार अनवरत हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खबर लिखे जाने तक तेज बारिश कुछ मध्यम पड़ गई है लेकिन सड़कों एवं कॉलोनियों में खुले पड़े प्लाटों के कारण पानी की निकासी नहीं होने से वहां अभी भी   भरा हुआ है।

द्युत व्यवस्था ठप होने और अंधेरी छाने से अंधकार पसरा हुआ है । अंधेरे के कारण घरों में काम करने वाली ग्रहणीयां एवं लोगों को परेशानी हो रही है । विद्युत अधिकारियों द्वारा वही पुराना रटारटाया  जवाब दिया जा रहा है कि फॉल्ट होने से बिजली गुल हो गई है । जल्दी ही फॉल्ट सुधरवाकर चालू की जाएगी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.