Type Here to Get Search Results !

सुल्तानगंज चौराहा दुर्घटनाओं के लिए बना डेंजर जोन,

भाजपा जिला युवा महामंत्री वाहन दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल , भोपाल रेफर "

बेगमगंज। सुल्तानगंज का बस स्टैंड अव्यवस्थित होकर ऊंचाई पर बेतरतीब बना हुआ है । सिलवानी - सागर मार्ग होने के कारण वाहनों की आवाजाही बहुत ज्यादा है और उदयपुरा नर्मदा नदी के बोरास घाट से दर्जनों की संख्या में रेत से भरे डंपर तेज रफ्तार के साथ यहां से गुजरते हैं । जिसके कारण गंभीर दुर्घटनाएं हो चुकी है। 

आज भी सिलवानी - सियरमऊ के बीच में दो वाहनों की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर में भाजपा युवा मोर्चे का जिला महामंत्री गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे भोपाल रेफर किया गया है । आज भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री रामकुमार घोषी की बोलेरो जीप एवं एक कार की भिड़ंत में रामकुमार घोसी सहित 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें सिविल अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर किया गया है ।

युवा मोर्चा महामंत्री रामकुमार घोषी के दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने की खबर मिलते ही विधायक रामपाल सिंह द्वारा उसे भोपाल के सिद्धांत हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती कराया और साथ ही उसके संपूर्ण इलाज की व्यवस्था की गई ।

दुर्घटना में जीप में सवार तीन एवं शिफ्ट कार में  सवार महिला चालक सहित दो घायलों को भी भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुल्तानगंज में गत दिनों संस्कार स्कूल के पास ऐसे ही एक तेज रफ्तार रेत के डंपर ने दो लोगों की बलि ले ली थी और 4 लोगों को घायल कर दिया था। वही शराब के नशे में धुत पीएचई विभाग के एक इंजीनियर द्वारा भी अपनी तेज रफ्तार कार से 2 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और कुछ लोगों को घायल कर दिया था । आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर क्षेत्र के जनपद सदस्य प्रतिनिधि राजेंद्र सिंह एडवोकेट द्वारा शासन प्रशासन से मांग की गई है कि सुल्तानगंज के बेतरतीब बसे बस स्टैंड एवं सागर - सिलवानी मार्ग पर संकेतिक चिन्ह एवं गति अवरोधक नहीं होने के कारण तेज रफ्तार वाहन चालकों को ऊंचाई पर बसे बस स्टैंड की ओर से आने - जाने वाले वाहन नजर नहीं आते हैं ।जिसके कारण यहां पर दुर्घटनाएं होना आम बात हो गई है । प्रतिमाह दो से चार दुर्घटनाएं होने के बावजूद भी पुलिस प्रशासन द्वारा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं । 

थानाप्रभारी भरत सिंह का कहना है कि दोनों वाहनों की दुर्घटना की सूचना मिली है लेकिन दोनों  पार्टियों ने एक दूसरे के विरुद्ध अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं कराई है । दोनों पार्टी  अपने स्तर से इलाज कराने के लिए भोपाल पहुंच गई हैं । थाने में मामला आने की बाद प्रकरण दर्ज किया जाएगा ।

 इस संबंध में एसडीओपी राजेश तिवारी का कहना है कि सड़क के मोड़ अथवा डेंजर जोन पर संकेत के बोर्ड लगाने का काम लोक निर्माण विभाग का है , पुलिस का नहीं ।  इसलिए लोक निर्माण विभाग को सिलवानी- सागर मार्ग पर संकेतिक बोर्ड लगाना चाहिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.