Type Here to Get Search Results !

अघोषित बिजली कटौती से जल सप्लाई हो रही प्रभावित लोग परेशान

बेगमगंज। विधानसभा प्राकलन समिति की बैठक हो या शांति समिति की बैठक सभी में एक ही मुद्दा छाया रहता है कि क्षेत्र में बिजली बहुत अधिक जा रही है अधिकारियों व सभापति की फटकार के बाद भी बिजली कंपनी के कर्मचारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है हालत यह है कि अघोषित बिजली कटौती के कारण नगरपालिका की जल सप्लाई प्रभावित हो रही है जिससे कई इलाकों में पानी की समस्या पैदा हो गई है जबकि भरपूर पानी मौजूद है।

बिजली जाने का कोई समय निश्चित नहीं होने के कारण जल आवर्धन योजना का पानी टंकियों में नहीं पहुंच पा रहा है जिसके कारण आए दिन जल की समस्या लोगों को परेशान कर रही है यदि टंकियां भर दी जाती हैं तो जब जल सप्लाई की जाती है तब लाइट गोल कर देने से लोगों के घरों में पानी की मोटर नहीं चल पाने के कारण उनकी पानी की टंकिया खाली रह जाती हैं लोगों को दो मंजिला तीन मंजिला मकानों के ऊपर नीचे से पानी भरकर ले जाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

आए दिन लोग बिजली समस्या की शिकायतें कर रहे हैं बिजली कंपनी के कार्यालय का फोन कभी कोई रिसीव नहीं करता या लह बिगड़ा हुआ बताता है अधिकारी भी लोगों की समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

गत दिनों त्योहारों को लेकर हुई शांति समिति की बैठक में तहसीलदार द्वारा बिजली कंपनी के जेई संपतराव उईके  कोई स्पष्ट चेतावनी दी गई थी कि त्योहारों पर भी बिजली का विशेष ध्यान रखा जाए लेकिन इसके बावजूद बिजली के गोल होने पर विभाग का कंट्रोल नहीं है शांति समिति सदस्यों द्वारा भी बताया गया था कि आसपास की तहसीलों में इतनी लाइट नहीं जा रही जितनी बेगमगंज में जा रही है। तब बिजली कंपनी के अधिकारी द्वारा गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया गया कि 1 साल के बाद बिजली की समस्या हल हो जाएगी 125 केवी का विद्युत सबस्टेशन हप्सिली के पास बन रहा है। वर्तमान समस्या के लिए उन्होंने कोई हल नहीं बताया। इस समय बिजली संकट का मुद्दा पूरे क्षेत्र में छाया हुआ है यदि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो आगामी विधानसभा चुनाव में इसका असर सत्तापक्ष के प्रत्याशी को देखने को मिल सकता है।

जब इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष संदीप लोधी से चर्चा की गई कि पेयजल सप्लाई सही टाइम पर नहीं हो पा रही है तो उन्होंने बिजली संकट को इसका दोष दिया कि पानी पर्याप्त मात्रा में मौजूद है लेकिन बिजली की अघोषित कटौती के कारण समय पर जल सप्लाई नहीं हो पा रही है।

वहीं बिजली कंपनी के जेई संपतराव ऊइके का कहना है कि फाल्ट आने की वजह से अधिक लोड पड़ने से समस्या सामने आ रही है शीघ्र इसका निराकरण किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.