Type Here to Get Search Results !

रतलाम मंडल के रनिंग स्टाफ को उतार कर भोपाल का स्टाफ ले गया ट्रेन

हिरदाराम नगर स्टेशन पर ट्रेन के सामने रेल कर्मियों का उग्र प्रदर्शन

भोपाल। रेलवे के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ होगा कि, ट्रेन के रनिंग स्टाफ को उतार कर दूसरा स्टाफ ट्रेन को आगे ले जाए। ऐसा ही हुआ हिरदाराम नगर रेलवे स्टेशन पर, जहां डॉ. भीमराव अंबेडकर ट्रेन के सामने उग्र प्रदर्शन के बाद भोपाल मंडल के रेल कर्मचारियों ने ट्रेन से रतलाम रेल मंडल के स्टाफ को नीचे उतार दिया। इसके बाद भोपाल रेल मंडल का रनिंग स्टाफ ट्रेन को आगे ले गया। 

दरअसल भोपाल रेल मंडल के कर्मचारियों को इस बात पर गुस्सा था कि हिरदाराम नगर स्टेशन के भोपाल रेल मंडल में शामिल होने के बाद भी यात्री ट्रेनों को रतलाम रेल मंडल का रनिंग स्टाफ कैसे आॅपरेट कर रहा है। इस बारे में वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे ने बताया कि जैसे ही हिरदाराम नगर स्टेशन को भोपाल मंडल को हैंडओवर किया गया, वैसे ही स्टाफ में कटौती कर दी गई। इसके अलावा रतलाम मंडल का स्टाफ ही मक्सी से गुना तक और हिरदाराम नगर से बीना तक ट्रेन चला रहा है। इससे भोपाल मंडल के स्टाफ का हक मारा जा रहा है और आर्थिक नुकसान हो रहा है। इस समस्या को लेकर पूर्व में पीएनएम और प्रत्यक्ष चर्चा करके सुलझाने की मांग की गई, लेकिन रतलाम मंडल टालमटोल कर रहा था। इसी के विरोध मे शनिवार को शाम 4.15 बजे जैसे ही डॉ. अंबेडकर ट्रेन पहुंची, वैसे ही वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे के साथ रेलवे पीपी मौर्य चीफ कंट्रोलर, कमलेश परिहार, जेपी नारंग, दीपक राय शुक्ला के साथ कर्मचारी पहुंचे। यहां पर नारेबाजी करते हुए रतलाम मंडल के रनिंग स्टाफ ट्रेन ड्राइवर और सहायक को नीचे उतार कर भोपाल मंडल के ड्राइवर आरके साहू और सहायक गोपाल को चढ़ाया गया, जोकि ट्रेन को लेकर बीना रवाना हो गए। 

वंदे भारत भी हम ही चलाएंगे

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष राजेश पांडे ने भोपाल डीआरएम के साथ ही रतलाम डीआरएम को अवगत करा दिया है कि, आगामी 27 जून से भोपाल से इंदौर के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत ट्रेन का संचालन भी भोपाल मंडल का ही रनिंग स्टाफ करेगा। इसमें बाधा आने पर भोपाल मंडल स्टाफ को इसी तरह ट्रेन पर चढ़ाया जाकर ट्रेन का संचालन होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.