Type Here to Get Search Results !

खाद्य विभाग की टीम आने से मचा हड़कंप कई जगह एक्सपायरी डेट की मिले कुरकुरे

बेगमगंज। शहरी क्षेत्र में तो अक्सर खाद्य विभाग की टीम छापामार कार्रवाई करती रही है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र इससे अछूते रहे लेकिन इस बार खाद एवं औषधि विभाग की टीम ने टप्पा सुल्तानगंज में पहुंचकर दुकानों का निरीक्षण किया तो हड़कंप मच गया और कुछ लोग दुकान बंद करके भूमिगत हो गए ।

खाद विभाग की टीम छापामार कार्रवाई करते हुए

जबकि विभाग की टीम द्वारा किसी के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई है मात्र चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। फूड सेफ्टी ऑफिसर कुदसिया खान,कल्पना आरसिया द्वारा सुल्तानगंज की दुकानों का निरीक्षण किया गया तो किसी के पास भी लाइसेंस नहीं पाए जाने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए लाइसेंस दुकान पर ही उपलब्ध रखने,  साफ सफाई का विशेष ध्यान रखने के साथ-साथ कुछ किराना दुकानों पर एक्सपायरी डेट के कुरकुरे मिलने पर उन्हें नष्ट करवाया और चेतावनी दी कि आइंदा यदि एक्सपायरी डेट की सामग्री मिलती है या लाइसेंस नहीं मिलता तो उनके विरुद्ध उचित कार्यवाही की जाएगी।

टीम द्वारा कुछ दुकानों से सैंपल भी लिए गए हैं जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा यदि वह अमानक स्तर के पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इस संबंध में फूड सेफ्टी ऑफिसर कुदसिया खान का कहना है कि प्रथम बार व्यापारियों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है यदि नियम विरुद्ध दुकानों का संचालन या अमानक स्तर की सामग्री का विक्रय पाया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.