Type Here to Get Search Results !

अघोषित बिजली कटौती से लोगों में आक्रोश व्यप्त"

बेगमगंज। बिजली विभाग की मनमानी के चलते प्रतिदिन हो रही अघोषित कटौती से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। घोषित विद्युत कटौती के विरोध में आए दिन विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा एसडीएम कार्यालय पहुंचकर विद्युत कटौती रोके जाने एवं सही वोल्टेज देने की मांग को लेकर ज्ञापन दिए जा रहे हैं , फिर भी अव्यवस्था बरकरार है।

विद्युत समस्या पर एसडीएम व तहसील कार्यालय का घेराव करते व चर्चा करते हुए ग्रामीणजन

नगरीय क्षेत्र सहित ग्रामीण अंचल में 8 घंटे तक बिजली की कटौती होने से पेयजल संकट एवं विद्युत पर आधारित काम धंधा के ठप्प होने से सरकार के प्रति लोगों में तीखी नाराजगी देखी जा रही है । विद्युत वितरण कंपनी में कोई भी जिम्मेदार अधिकारी विद्युत अव्यवस्था को लेकर कुछ भी कहने से बच रहा है ।

नगर सहित ग्रामीण अंचल में  लो वोल्टेज की समस्या पिछले एक साल से लगातार चली आ रही है । बार- बार शिकायतें किए जाने के बावजूद भी लो वोल्टेज की समस्या खत्म नहीं होने से विद्युत उपभोक्ता में खासी नाराजगी देखी जा रही लेकिन लोगों की नाराजगी अथवा शिकायत का कोई भी प्रभाव विद्युत वितरण कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों पर नहीं पड़ रहा है।

 लगातार एक वर्ष से लो वोल्टेज एवं अघोषित विद्युत कटौती का दंश झेल रहे लोगों का आरोप है कि सरकार में बैठे नुमाइंदों द्वारा उनकी इस गंभीर समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है । वह लोग पेयजल सप्लाई ठप होने से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं ।

नगर के अतिरिक्त ग्रामीण अंचल में भी कमोबेश यही स्थिति बनी हुई है । ग्राम खजुरिया बरामद गढ़ी के किसान जाहर सिंह लोधी , थान सिंह लोधी , हरदयाल लोधी , ग्राम महुआखेड़ा के सौरभ शर्मा , विनोद शर्मा  ,   

राशिद खान , बादल रजक , माधव सिंह कुशवाहा , राजकुमार पटेल तुलसीपार ,  प्रकाश पटेल , अवधेश पटेल फतेहपुर  ,संतोष प्रजापति सुमेर इत्यादि सहित अनेक  ग्रामवासियों ने संपर्क किए जाने पर बताया कि उनके गांव में 6 से 8 घंटे तक अघोषित रूप से विद्युत कटौती हो रही है । इसके अतिरिक्त जब उनके गांव का ट्रांसफार्मर लोड बढ़ने से जल जाता है तो कई बार निवेदन किए जाने के बावजूद भी दो-दो माह तक उसको बदला नहीं जाता है ।

जिसके कारण पूरा का पूरा गांव अंधकार में रहता है । नगर के काजी मोहल्ला , चोर बावड़ीव, मुकरबा , मंडी  ,माला फाटक को विद्युत सप्लाई देने वाला ट्रांसफार्मर पिछले माह जल गया था। जिससे लगातार इन क्षेत्रों में विद्युत व्यवस्था ठप हो गई थी।

लगातार 20 दिन तक बिजली नहीं होने से हाहाकार मच गया था। क्षेत्र के लोगों द्वारा विद्युत अधिकारियों सहित विधायक रामपाल सिंह से कई बार गुहार लगाई गई लेकिन 20 दिन बाद दूसरा ट्रांसफार्मर रखा जा सका ।

इस संबंध में विद्युत वितरण कंपनी जेई संपतराम उइके  का कहना है कि तेज हवा चलने के कारण विद्युत लाइन में फाल्ट हो जाता है । जिसके कारण फाल्ट ढूंढने एवं फिर से लाइन चालू करने में थोड़ा बहुत समय लग जाता है। कहीं कोई विद्युत कटौती नहीं की जा रही है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.