Type Here to Get Search Results !

स्व. मेहरबान सिंह रावत अद्भुत एवं जुझारू नेता थे

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम मांगरोल जिला मुरैना में स्व. श्री मेहरबान सिंह रावत की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने 66 करोड़ 47 लाख रूपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व. रावत अद्भुत एवं जुझारू नेता थे। वे विधायक के पहले पंच, सरपंच और मीणा समाज के अध्यक्ष भी रहे। वे जीते और चलते-फिरते थे तो सबलगढ़ के विकास के लिये। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के जो कार्य उनके रहते हुए नहीं हुए थे, वे कार्य शिवराज सिंह चौहान करेगा। उन्होंने ग्राम मांगरौल के हायर सेकेण्डरी स्कूल का नाम मेहरवान सिंह रावत के नाम पर करने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सबलगढ़ में मुख्यमंत्री राइज स्कूल का भूमि-पूजन किया है। स्कूल गरीब, किसानों के बेटा-बेटियों के लिये वरदान साबित होगा। स्कूल में बड़े से बड़े प्रायवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा दी जायेगी। स्कूल की शिक्षा से किसान और गरीबों के बेटा-बेटियां वैज्ञानिक, चिकित्सक, इंजीनियर एवं उच्च पदों पर पहुँच सकेंगे। मुख्यमंत्री ने बड़ी संख्या में बहनों की उपस्थिति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटियां ही दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती है। उनके कल्याण के लिये लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना योजना शुरू की है। हम बहनों के खातों में 1000 रूपये डालकर उन्हें सशक्त कर रहे हैं। बहनों को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया है। प्रदेश में 1 लाख पदों पर भर्ती की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.