Type Here to Get Search Results !

एक बैठक, कई बातें तय, मुस्लिम विकास परिषद ने तय किया चुनावी एजेंडा

कैंडिडेट के लिए नहीं, कैंडिडेट से तय हों समुदाय की शर्तें : माहिर

भोपाल। तेजी से बदल रहे सियासी परिदृश्य में किसी भी राजनीतिक दल से समुदाय के लिए प्रतिनिधित्व चाहना बेमानी सा लगने लगा है। कभी इसी प्रदेश में 15 से लेकर 20 सीटों पर मुस्लिम प्रतिनिधि अपनी मौजूदगी दर्ज कराया करते थे। उस स्थिति को अब सियासी पार्टियों ने अब इक्का दुक्का सीटों पर लाकर छोड़ दिया है। ऐसे में प्रतिनिधित्व न सही, तय किए गए प्रतिनिधि से अपनी मांगें और शर्तें रखकर उसकी जीत को पुख्ता करने की कोशिश तो की जा सकती है।

मुस्लिम विकास परिषद की प्रदेश स्तरीय बैठक में अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद माहिर ने ये बात कही। रविवार को राजधानी में आयोजित इस बैठक में प्रदेश भर से पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

बैठक के दौरान कहा गया कि मुस्लिम विकास परिषद एक ओर आर्थिक और सामाजिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है। वह अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता के लिए भी काम करेगा। चर्चा में कहा गया कि मध्यप्रदेश में आबादी का 7% (करीब 50 लाख) मुस्लिम समुदाय से आते हैं। इस समुदाय का सामाजिक और आर्थिक विकास तभी होगा, जब राजनीतिक रूप से उसे सत्ता में भागीदारी प्राप्त हो। इसके चलते सभी सभी राजनीतिक दलों से  अनुरोध किया जाएगा कि मुस्लिमों को भी उनके प्रतिशत के आधार पर प्रतिनिधित्व दिया जाए। बैठक में कहा गया कि  भोपाल उत्तर, भोपाल मध्य, बुरहानपुर, नरेला, खरगोन, खंडवा, इंदौर 5, इंदौर एक, जबलपुर पूर्व, ग्वालियर दक्षिण ऐसी कई विधानसभा सीटें हैं, जहां पर की मुस्लिम मतदाता निर्णायक स्थिति में है। जहां पर कम मार्जिन से जीत हार होती है, वहां पर मुस्लिम समाज के 5000 वोट भी निर्णायक होते हैं। 

बात विकास की हो

मुस्लिम विकास परिषद अध्यक्ष मोहम्मद माहिर ने कहा कि हमें किसी पार्टी, व्यक्ति या विचारधारा की बजाए विकास मुद्दे को आगे रखना है। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और मूलभूत सुविधाओं के साथ सुरक्षा के वादे पर साथ खड़े होने वाले व्यक्ति को मुस्लिम समुदाय सहयोग करने के लिए तत्पर होगा। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले हम सभी राजनीतिक दलों के लिए द्वार खुले रखेंगे, जो हमारे समुदाय के लिए विकास चर्चा पर खरा उतरेगा, हम उसको सहयोग करने के लिए तैयार हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.