Type Here to Get Search Results !

आईटीएफ अंडर 12 साउथ एशिया टीम चैंपियनशिप 2023

भारतीय टेनिस टीम ने देश को दिलाया स्वर्ण पदक


भोपाल। बांग्लादेश में 16 से 21 मई, 2023 तक खेली गई आईटीएफ अंडर 12 टीम चैंपियनशिप में भारतीय टेनिस टीम के खिलाड़ियों ने सेमीफाइनल में श्रीलंका और फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को करारी शिकस्त देकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। भारतीय टीम के कोच अंतर्राष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी आई के महाजन के मार्गदर्शन में तीन खिलाड़ियों ने इस अन्तर्राष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में भागीदारी कर चैंपियनशिप का खिताब अर्जित किया।

सेमीफाइनल में खेले गए पहले सिंगल मुकाबले में विवान मिरदा ने 6–0,  6–0 से श्रीलंका के खिलाड़ी को करारी टक्कर देते हुए मैच जीत लिया। जबकि दूसरे मुकाबले में स्मिथ सचिन ने भी 6–0,  6–0 से श्रीलंका के खिलाड़ी को कड़ी शिकस्त दी। श्रीलंका और भारत के बीच खेले गए डबल्स मुकाबले में 

विवान मिरदा और स्मिथ सचिन की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6–0, 6–1 से श्रीलंका को हराया और 3–0 से सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश के साथ हुए फाइनल मुकाबले के पहले मैच में स्मिथ सचिन ने 6-2, 6-2 से और विवान मिरदा ने 6–1, 6–2 से बांग्लादेश के खिलाड़ी को परास्त किया। फायनल के डबल्स मुकाबले में खिलाड़ी परिवर्तित करने की रणनीति कारगर साबित हुई और स्मिथ सचिन एवं ऋषिकेश माने ने की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6–3, 6–2 से बांग्लादेश को परास्त कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इस प्रतियोगिता में भारत सहित 6 देशों ने भागीदारी की। इनमें भूटान, श्रीलंका, नेपाल, मालदीव और बांग्लादेश शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.