Type Here to Get Search Results !

आंगनवाड़ी में परोसे जाने वाले मध्यान भोजन में निकला मांस का टुकड़ा, बच्चों में मचा हड़कंप मौके पर जांच करने पहुंचे एसडीएम

रायसेन। शहर के वार्ड क्रमांक 3 फर्स्ट की आंगनवाड़ी केंद्र में परोसे जाने वाले मध्यान भोजन में मांस का टुकड़ा निकलने से बच्चों के पालको द्वारा विरोध जताया वही बच्चे भी आंगनवाड़ी छोड़ कर घर चले गए इस बात की सूचना लगते ही एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर पंचनामा बनाया इस आंगनवाड़ी केंद्र में मां भवानी समूह द्वारा भोजन पहुंचाया जाता है जब आज भोजन पहुंचा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा जैसे ही बच्चों को भोजन परोसा तो उसमें मांस का टुकड़ा निकला इससे बच्चों को भोजन नहीं बांटा गया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तरन्नुम ने बताया कि मां भवानी समूह द्वारा भोजन पहुंचाया जाता है आज भोजन में कुछ मांस का टुकड़ा निकला है इसको देखते हुए आधे बच्चों को ही भोजन परोसा गया इस बात से सुपरवाइजर को अवगत करा दिया है। 

आज मीनू के अनुसार भेजी जानी थी खीरपुरी

आंगनबाड़ी केंद्रों में जो मीनू चार्ट लगा है उसके अनुसार आज खीरपुरी भेजा जाना तय रहता है पर शहर की वार्ड क्रमांक 3 आंगनवाड़ी केंद्र मैं खीर पुरी की जगह जो सब्जी भेजी गई थी उसमें मांस का टुकड़ा निकलने से हड़कंप मच गया वही बच्चे खाना छोड़ कर घर वापस चले गए। इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी लक्ष्मीकांत खरे का कहना है कि वार्ड क्रमांक 3 में संचालित होने वाली आंगनवाड़ी में बच्चों के लिए जो भोजन परोसा गया था उसमें मांस का टुकड़ा पाए जाने की सूचना मिली थी हमने मौके पर जाकर देखा तो भोजन में मांस का टुकड़ा पाया गया मामले की जांच उपरांत पंचनामा बनाकर प्रतिवेदन जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी के लिए भेजा गया है, मामले में कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.