Type Here to Get Search Results !

बिजली विभाग ने बदला सेड्यूल किसान शीत लहर में हो रहे परेशान

बेगमगंज। किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली देने की बात करने वाली बिजली कंपनी एक बार फिर से विद्युत सप्लाई शेड्यूल बदल कर किसानों को  परेशान करने पर तुली हुई है। पहले लो वोल्टेज की समस्या से किसान परेशान थे जिन्होंने बेगमगंज सुल्तानगंज में विद्युत परिसर का घेराव करके हंगामा किया था तब कहीं जाकर उक्त समस्या से निजात मिली लेकिन अब जबकि शीत लहर पूरे शवाब पर है ऐसे में किसानों का शेड्यूल बदलकर दिन में 6 घंटे के स्थान पर 4 घंटे बिजली दी जा रही है और रात्रि में 6 घंटे । जब दिन में ही किसान शीतलहर के कारण अपनी उपज को पानी नहीं दे पा रहा है तो रात में किस तरह से देगा यह समझ से परे है। शीतलहर और कोहरे का प्रकोप इतना अधिक है की कई इलाकों में ओस जमने लगी है।

बिजली कंपनी के कार्यालय का

जहां एक और जिला प्रशासन शीत लहर से बचाव के लिए विभिन्न प्रयास कर रहा है छोटे बच्चों की स्कूलों की छुट्टी की गई है बड़े बच्चों की 10:30 से स्कूल लगवा रहा है वहीं जगह-जगह अलाव लगवा कर लोगों को आग से बचने की व्यवस्था भी अंजाम दे रहा है ऐसे में बेगमगंज विद्युत विभाग के अधिकारी अपनी मनमानी पर उतारू हैं। उन्हें किसानों के स्वास्थ्य की जरा भी चिंता नहीं है इसीलिए ऐसी भारी शीत लहर के अंदर उन्होंने ध्वाज फीडर का शेड्यूल बदलकर दिन में 6 घंटे के स्थान पर 4 घंटे बिजली सप्लाई शुरू कर दी है वहीं रात में 4 घंटे के स्थान पर 6 घंटे का समय कर दिया है जिससे किसान खासे परेशान हैं और आंदोलन का मन बना रहे हैं यदि समय रहते बिजली विभाग ने अपना रवैया नहीं बदला तो आगामी सोमवार को किसानों के आक्रोश का सामना उन्हें करना पड़ सकता है।

इस संबंध में बिजली कंपनी के जेई विकास कुमार शर्मा का कहना है कि लोडसेटिंग के कारण ऐसा किया जा रहा है यदि दिन में हम 6 घंटे देते हैं तो ओवरलोड हो रहा है फिर भी किसानों की समस्या को देखते हुए एक-दो दिन में समय परिवर्तन कर दिन में अधिक बिजली देने का इंतजाम किया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.