Type Here to Get Search Results !

नागौद में 100 एकड़ क्षेत्र में बनेगा ईको टूरिज्म पार्क : वन मंत्री डॉ. शाह

भोपाल। नागौद शहर में अमरन नदी के दूसरे किनारे की 100 एकड़ जमीन पर ईको टूरिज्म पार्क बनाया जाएगा। वन विभाग को पार्क के लिए दी गई भूमि के बदले 5 हेक्टेयर भूमि में वन विभाग का उपखण्ड कार्यालय और विभाग की आदर्श कालोनी बनाई जाएगी। यह बात वन मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने नागौद शहर के भ्रमण के दौरान कही।

वन मंत्री डॉ. शाह ने वन और राजस्व विभाग को निर्देश दिए कि वन कार्यों की कार्य-योजना प्राथमिकता के आधार पर बनाई जाए। उन्होंने शासकीय जलद त्रिमूर्ति महाविद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

वन मंत्री ने बस स्टेण्ड के पास दिहाड़ी विक्रेताओं से चर्चा की। उन्होंने एक सब्जी विक्रेता और एक मोची कार्य करने वाले हितग्राही को स्ट्रीट वेंडर योजना में 10-10 हजार रूपये की राशि स्वीकृति के निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री डॉ. शाह ने बताया कि नागौद शहर में 5 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले बस स्टेण्ड के लिए वन विभाग के साथ कार्यालय की जमीन स्थानांतरित की जाएगी। इनके बदले नगर परिषद दुकानों का निर्माण करायेगी। विधायक और पूर्व मंत्री श्री नागेन्द्र सिंह, जन-प्रतिनिधि और नागरिक मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.