Type Here to Get Search Results !

शीत लहर के कारण कलेक्टर ने तत्काल बदला आदेश कक्षा 1 से 5 तक की छुट्टी की घोषित

बेगमगंज। क्षेत्र में लगातार बढ़ रही शीतलहर के कारण कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा सुबह 10:30 बजे से कक्षाएं लगाने और कक्षा 9 से 12 तक की परीक्षाएं निर्धारित समय तिथि पर करने के निर्देश के कुछ घंटे बाद नया आदेश जिला शिक्षा अधिकारी को जारी करते हुए कक्षा 1 से 5 तक की सभी शासकीय अशासकीय अनुदान प्राप्त एवं सीबीएसई स्कूलों की छुट्टी रखने के निर्देश जारी कर दिए । सुबह सवेरे बच्चे स्कूल जाने की तैयारी कर रहे थे इसी बीच संबंधित स्कूलों के कक्षा ग्रुपों पर मैसेज वायरल किया गया की 2 दिन की छुट्टी घोषित की गई है कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को स्कूल नहीं भेजें कुछ बच्चे मैसेज नहीं मिल पाने के कारण स्कूल के गेट तक पहुंच गए थे जिन्हें वापस कर दिया गया। कक्षा 6 से 8 तक की सभी शालाएं सुबह 10:30 बजे से 5 बजे तक संचालित करने के निर्देश भी दिए गए।

क्षेत्र में शीत लहर का बहुत अधिक प्रभाव देखने को मिल रहा है जहां कुछ सब्जियों की फसलों पर बेशर्म के झाड़ों पर तुषार का असर देखने को मिला है वहीं कुछ इलाकों में किसानों ने फसलों में भी थोड़ा आसान आने की जानकारी दी है।

शीतलहर को देखते हुए सिविल अस्पताल के सीबीएमओ अनिल कुमार ने लोगों से ठंड से बचाव के साधन अपनाने और हार्ट के सांस के दमा आदि के मरीजों को ताजा भोजन करने पीने का पानी कुनकुना करके पीने और ठंडी हवा से बचने की सलाह दी है।

वही प्रभारी सीएमओ एवं तहसीलदार एन एस परमार ने सर्दी से बचाव के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर प्रतिदिन अलाव लगाने की व्यवस्था कराई है नगर पालिका के कर्मचारी प्रतिदिन निर्धारित स्थानों पर जलाऊ लकड़ी डालकर शाम के समय अलाव जला रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.