Type Here to Get Search Results !

वोटर आईडी कार्ड से आधार को जोड़ने में युवाओं की भागीदारी करें सुनिश्चित : सीईओ राजन

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनुपम राजन ने वोटर आईडी कार्ड से आधार को जोड़ने में युवा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने गुरूवार को वीडियो कॉफेंसिंग से चर्चा की। विश्वविद्यालयों के कुलसचिव, अतिरिक्त क्षेत्रीय संचालक, अग्रणी महाविद्यालय और सभी सरकारी महाविद्यालयों के प्राचार्य शामिल हुए।

श्री अनुपम राजन ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 1 अगस्त से वोटर आईडी कार्ड से आधार जोड़ने का अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत भी हो चुकी है। अभियान में अधिक से अधिक युवा मतदाता जुड़े, इसके लिए महाविद्यालयों में अभियान चलाएँ। स्वीप गतिविधियाँ करें। विद्यार्थियों को वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड कराएँ, जिससे वे अपना और अपने परिवार के सदस्यों का आसानी से आधार नंबर दर्ज कर सकें।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री राजन ने प्राचार्यों को जानकारी दी कि वोटर हेल्पलाइन एप को डाउनलोड करने के बाद युवाओं को कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें निर्वाचन से जुड़ी सारी जानकारी आसानी से मिल जाएगी। इस एप से युवा मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकते हैं और आधार लिंक करा सकते हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने प्राचार्यों को बताया कि ऐसे युवा, जो 18 साल के हो गए हैं और उनका नाम मतदाता सूची में नहीं जुड़ा है, को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए एक साल में चार मौके मिलेंगे। एक जनवरी, अप्रैल, जुलाई और अक्टूबर की पहली तारीख पर 18 साल के होने पर ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन किए जा सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.