Type Here to Get Search Results !

देश के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव का आज से हुआ शुभारंभ

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने गुरुवार को देश के सबसे बड़े 'नरेला रक्षाबंधन महोत्सव' का शुभारंभ छोला दशहरा मैदान से किया। इसके बाद सुभाष फाटक खेल मैदान एवं राजेन्द्र नगर में भी रक्षा बंधन महोत्सव हुआ। लगभग 27 हज़ार 300 बहनों ने मंत्री श्री सारंग को रक्षा-सूत्र बांधे।

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि नरेला क्षेत्र को विधानसभा नहीं मेरा परिवार है। रक्षाबंधन महोत्सव नरेला विधानसभा का सबसे भव्य महोत्सव है। प्रतिवर्ष 70 हज़ार से अधिक बहनें रक्षा-सूत्र बांध कर अपना स्नेह और आशीर्वाद प्रदान करती हैं। यह महोत्सव सनातन संस्कृति की अमिट मिसाल है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के कारण रक्षाबंधन महोत्सव नहीं हो पाया था। इस बार हर्षोल्लास के साथ यह पर्व पुन: भव्य समारोह के रूप में मनाया जा रहा है।

रक्षाबंधन महोत्सव के दौरान मंत्री श्री सारंग को नरेला विधानसभा की बहनों ने 'तिरंगा राखी' भी बांधी। तीन रंगों में सजी इस अनोखी राखी को बहनों ने खुद तैयार किया था। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के चित्र एवं फूलों से बनी राखी भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। मंत्री श्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार स्वरूप पर्स और आरती संग्रह भेंट किया। साथ ही बहनों के भोजन की व्यवस्था भी की गई।

करीब एक हफ्ते तक चलने वाले रक्षाबंधन महोत्सव के पहले दिन नरेला विधानसभा के वार्ड 76, 44 एवं 37 में अपार जन-समूह उमड़ा। कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और श्री सारंग को राखी बांधी। बुजुर्ग बहनों ने रक्षा-सूत्र बांध कर मंत्री श्री सारंग को आशीष दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.