Type Here to Get Search Results !

शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में आगर जिले को नम्बर वन बनाएं - प्रभारी मंत्री सिंधिया

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण विभाग तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री तथा आगर मालवा जिला प्रभारी मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिए कि जिले की आमजनता को कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर बचाने हेतु सभी आवश्यक तैयारियाँ की जाए। संक्रमण की संभावित लहर से निपटने हेतु जिले में सभी सामग्री की व्यवस्था एवं उपलब्धता पहले से सुनिश्चित कर ली जाए। लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने हेतु फुल्ली वैक्सीनेटेड किया जाए। जिन्होंने पहला डोज लगवा लिया है तथा नियत अवधि के बाद दूसरा डोज लगाने से वंचित है उनका प्राथमिकता से टीकाकरण किया जाकर सुरक्षा कवच प्रदान करें। जो पहला डोज लगाने से वंचित है उन्हें खोजकर टीकाकरण करें। टीकाकरण के डोज वेस्टेज न हो, इस पर विषेश ध्यान रखें।

प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया ने गुरुवार को आगर मालवा जिले के प्रथम आगमन के दौरान श्रीनाथ मंदिर नलखेड़ा में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त रखी जाए, ब्लड बैंक के सुचारू संचालन में जो कमियाँ है, आगामी मंगलवार तक उसकी लिखित में जानकारी भेजी जाए। बैठक में सांसद श्री रोड़मल नागर, विधायक एवं अधिकारी उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री ने बैठक में ऑक्सीजन प्लांट एवं संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर, की गई तैयारियों की सराहना की। कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा द्वारा पावर प्वाईंट प्रजेंटेशन में जिले में संचालित केन्द्र एवं राज्य शासन की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी से अवगत कराया।

प्रभारी मंत्री श्रीमती सिंधिया ने अधिकारियों से कहा कि शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आगर-मालवा जिले को प्रदेश में नम्बर-वन बनाएँ। उन्होंने निर्देश दिए कि मैदानी स्तर पर केन्द्र एवं राज्य सरकार की सभी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर, सभी पात्र व्यक्तियों को लाभ देकर शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। प्रभारी मंत्री ने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अन्तर्गत नगरीय क्षेत्रों में कोई पात्र हितग्राही नहीं छूटे, यह सुनिष्चित करें। इसके लिए आगामी दस दिवस में सर्वे की कार्यवाही पूर्ण करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.