Type Here to Get Search Results !

बारिश के कारण न्यूजीलैंड अपनी पारी पूरी नहीं कर पाया तो भारत को 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। बारिश के कारण खेल रोक दिया गया है। न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बना लिए। अगर यहां से न्यूजीलैंड की टीम दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं उतरती है तो डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारत को 20 ओवर में 148 और 46 ओवर में 237 रन का लक्ष्य मिलेगा रॉस टेलर और टॉम लाथम नाबाद हैं। टेलर ने करियर का 50वां अर्धशतक लगाया।इससे पहले केन विलियम्सन 67 रन बनाकर चहल की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। विलियम्सन ने टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके इस वर्ल्ड कप में 548 रन हो गए। उन्होंने गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा। गुप्टिल ने 2015 में 547 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ही अब तक एक वर्ल्ड कप में 500+ रन बनाने में सफल रहे। विलियम्सन इस वर्ल्ड कप में अपने 500+ रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं।
विलियम्सन ने निकोलस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की
रवींद्र जडेजा ने हेनरी निकोलस को आउट कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। निकोलस 28 रन बनाकर बोल्ड हो गए। उन्होंने विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को पवेलियन भेज दिया। गुप्टिल सिर्फ एक ही रन बना सके। विराट कोहली ने उनका कैच लिया। जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन दिए। जेम्स नीशम 12 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर आउट हुए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम (16) को भुवनेश्वर ने आउट किया।
न्यूजीलैंड का इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले में सबसे कम रन
बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 9 मेडन ओवर फेंके हैं। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 6 मेडन ओवर डाले हैं। न्यूजीलैंड ने पहले पावर प्ले में एक विकेट खोकर 27 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का यह पावर प्ले के दौरान सबसे कम स्कोर है।
भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवाया
इससे पहले भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवा दिया। भुवनेश्वर कुमार ने गुप्टिल के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। थर्ड अंपायर ने गुप्टिल को नॉटआउट करार दिया। शुरुआती दो ओवर में न्यूजीलैंड की टीम खाता भी नहीं खोल सकी थी।
कुलदीप की जगह चहल टीम में भारत ने टीम में एक बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में लिया। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को भी जगह नहीं मिली। न्यूजीलैंड ने भी टीम में एक बदलाव किया। टिम साउदी की जगह लॉकी फर्गुसन को टीम में शामिल किया। वर्ल्ड कप में सुरक्षा में चूक की दो घटनाओं के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पत्र लिखकर कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर से मैच के दौरान कोई विमान नहीं उड़ेगा। पूरे मैच के दौरान यह नो फ्लाई जोन रहेगा। शनिवार को भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर प्लेन से बांधकर भारत विरोधी बैनर लहराए गए। इस पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से शिकायत की थी। इससे पहले 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच मैदान के ऊपर से गुजरे एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया, जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाक फैन्स ने अफगान दर्शकों से मारपीट भी की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.