Type Here to Get Search Results !

ऑस्ट्रेलिया के 3 विकेट गिरे, चोट के बाद केरी ने जबड़े पर पट्टी बांधकर बल्लेबाजी की

बर्मिंघम। एजबेस्टन मैदान पर वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। स्टीव स्मिथ और एलेक्स केरी क्रीज पर हैं। केरी 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर चोटिल हो गए थे। आर्चर की उछाल लेती गेंद उनके जबड़े पर लगी। इससे उनका हेलमेट हवा में उड़ गया। केरी के जबड़े पर पट्टी लगाई गई, लेकिन खून लगातार निकल ही रहा था। 12वें ओवर के बाद उन्हें बड़ी पट्टी लगाई। इससे पहले कप्तान एरॉन फिंच दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्हें जोफ्रा आर्चर ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। फिंच के बाद वॉर्नर 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वोक्स की गेंद पर बेयरस्टो ने उनका कैच लिया। पीटर हैंड्सकॉम्ब 4 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए।
चोटिल ख्वाजा ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर
ऑस्ट्रेलिया ने टीम में एक बदलाव किया। चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब को टीम में शामिल किया। दूसरी ओर इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया।
ऑस्ट्रेलिया का यह 8वां सेमीफाइनल, अब तक नहीं हारा
ऑस्ट्रेलियाई टीम 8वीं बार सेमीफाइनल में खेलेगी। वह इससे पहले हर बार सेमीफाइनल मैच जीती है। दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम छठी बार अंतिम-4 में पहुंची है। वह पिछले 5 सेमीफाइनल में 3 जीती और 2 हारी। इंग्लैंड की टीम पिछली बार 1992 में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन पाकिस्तान ने उसे हरा दिया था। आज सेमीफाइनल जीतने वाली टीम 14 जुलाई को फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।
दोनों टीमें 44 साल बाद सेमीफाइनल में आमने-सामने
इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच है। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को ग्रुप मैच में 64 रन से हरा दिया था। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 44 साल बाद सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी। पिछली बार कंगारूओं ने 1975 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी थी।
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में 1992 से इंग्लैंड के खिलाफ नहीं हारा
ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप में 1992 के बाद से इंग्लैंड के खिलाफ नहीं हारी। 5 मार्च 1992 को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड की टीम 8 विकेट से जीती थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसे वर्ल्ड कप में 4 बार हराया। वह इस जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड की टीम हार के इस क्रम को तोड़ना चाहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.