Type Here to Get Search Results !

कनाडा भेजने के नाम पर ट्रेवल्स संचालक ने 24 बेरोजगारों से ठग लिए 21 लाख रुपए

श्योपुर/भोपाल। भोपाल के ट्रैवल्स संचालक ने कनाडा भेजने के नाम पर श्योपुर के 24 बेरोजगारों से 21 लाख रुपए ऐंठ लिए। वीजा दिलाने के नाम पर उन्हें कोलकाता एयरपोर्ट पर बुलाया, लेकिन यहां उन्हें न जालसाज मिला न वीजा। परेशान लोगों ने दबाव दिया तो उसने पहले चेक थमा दिए, जो बाउंस हो गए। अपने साथ हुई ठगी की शिकायत लोगों ने बुधवार को एसपी श्योपुर से की है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शहर के वार्ड 21 में मालियों के मंदिर के सामने नल फिटिंग का काम करने वाले अब्दुल कादिर ने एसपी से लिखित शिकायत की है। इसमें बताया कि भोपाल की एक ट्रेवल्स कंपनी के संचालक ने वीजा बनवाने से लेकर कनाडा भेजने के लिए 24 बेरोजगारों से रकम ऐंठी है। हर व्यक्ति से डेढ़-डेढ़ लाख रुपए का करार हुआ था। 80 हजार रुपए एडवांस और बाकी 70 हजार रुपए वीजा और हवाई टिकट मिलने पर देने तय थे।

श्योपुर के 24 लोगों से 21 लाख 14 हजार लेकर यह एडवांस रकम अब्दुल कादिर ने ट्रेवल्स संचालक को दे दी। आरोपी ने सभी को कोलकाता बुलवा लिया। यहां पहुंचे तो एयरपोर्ट पर न वीजा मिला ने ट्रेवल्स संचालक। कादिर ने संचालक से एडवांस दी गई रकम वापस मांगी। इस पर उसने 21 लाख 14 हजार रुपए का चेक थमा दिया। चेक जब बैंक में जमा किया तो वह बाउंस हो गया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.