Type Here to Get Search Results !

World Cup 2019- वर्ल्ड कप में विराट नहीं धोनी करें कप्तानी: अजय जडेजा

नई दिल्ली 
भारतीय टीम तीसरे वनडे वर्ल्ड कप को अपने नाम करने के मिशन में जोर-शोर से डटी हुई है। इस बीच क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व क्रिकेटर भारतीय टीम को अपनी-अपनी सलाह भी दे रहे हैं। ऐसी ही एक खास सलाह टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने दी है। पूर्व में भारतीय टीम के कप्तान रह चुके जडेजा ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को सलाह दी है कि इस वर्ल्ड कप मिशन में टीम इंडिया कमान विराट कोहली के हाथ में नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में होनी चाहिए। 



अजय जडेजा हमारी सहयोगी वेबसाइट क्रिकबज.कॉम के स्टूडियो में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप पर चर्चा कर रहे थे। जडेजा ने यहां भारत के वर्ल्ड कप मिशन के लिए अपनी टीम भी चुनी। अपनी चुनी इस टीम में उन्होंने विराट की जगह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कप्तानी सौंपी है। 

टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए जो टीम चुनी है उसे देखकर आप भी हैरान हो सकते हैं। जड्डू ने अपनी ड्रीम टीम में यहां न सिर्फ धोनी को कप्तानी सौंपी है बल्कि लंबे अर्से से वनडे क्रिकेट से बाहर चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी है। जड्डू की इस ड्रीम टीम में 4 स्पिनर शामिल हैं। ये नाम हैं रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।
धोनी को एक बार फिर से कप्तान बनाने के मामले में जडेजा ने साफ किया कि वह सिर्फ इस टूर्नमेंट के लिए ऐसा चाहते हैं। क्योंकि धोनी के पास कप्तानी का शानदार अनुभव है। जडेजा ने कहा, 'अगर किसी को लगता है कि विराट धोनी से बेहतर कप्तानी कर सकते हैं, तो वह मुझसे जरूर बहस कर सकते हैं। दुनिया में कोई भी यह नहीं कह सकता कि धोनी रणनीति बनाने के मामले में नंबर 1 पर नहीं बल्कि 2 पर आते हैं।' 

1999 में इंग्लैंड में आयोजित हो चुके वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेल चुके जडेजा ने आखिर यहां होने जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में 4-4 स्पिनरों को जगह देकर सभी को हैरान किया है। हालांकि जडेजा की दोनों ख्वाइशें सचाई से कोसों दूर लगती हैं। न तो वर्ल्ड कप के लिए चुनी वाली टीम में आपको 4-4 स्पिनर्स देखने को मिलेंगे और न ही एमएस धोनी को टीम की कमान मिलेगी। 

इसके अलावा उन्होंने यहां तीन-तीन विकेटकीपर बल्लेबाजों को मौका दिया है। जडेजा ने एमएस धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को भी चुना है। दिनेश को चुनने के पीछे उन्होंने बताया कि वह ओपनिंग से लेकर 7वें नंबर तक किसी भी बैटिंग क्रम पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं और अगर वर्ल्ड कप के दौरान कोई चोटिल होता है, तो दिनेश कार्तिक टीम के लिए महत्वपूर्ण बल्लेबाज साबित हो सकते हैं। 

धोनी ने खुद ही 2016 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ी थी और वह पहले से ही विराट के हाथ में टीम का भविष्य सुरक्षित देख रहे थे। इसके अलावा धोनी समय-समय पर मैदान पर विराट कोहली और टीम को अपना अनुभव बांटते हैं। मुश्किल परिस्थितियों में कप्तान का रोल अदा करते वही नजर आते हैं और यही वर्ल्ड कप में देखने को भी मिलेगा। 

जडेजा की संभावित टीम: 
रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अंबाती रायुडू, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.