Type Here to Get Search Results !

ओडिशा: CM नवीन पटनायक का ऐलान- लोकसभा चुनाव में 33% टिकट महिलाओं को देंगे

भुवनेश्वर 
ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा ऐलान किया है। एक रैली के दौरान सीएम पटनायक ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी महिला उम्मीदवारों को टिकट आवंटन में 33% आरक्षण देगी। गौरतलब है कि पटनायक इससे पहले संसद और विधानसभा में भी महिलाओं के आरक्षण की पैरवी करते रहे हैं।



पटनायक केंद्रपाड़ा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ऐलान किया कि बीजेडी आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट आवंटन में महिलाओं को 33% आरक्षण देगी। उन्होंने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मुझे आज केंद्रपाड़ा आकर बेहद खुशी हो रही है।' गौरतलब है कि पटनायक इससे पहले राज्य विधानसभा में संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का प्रस्ताव रख चुके हैं। उन्होंने कहा था कि ओडिशा को लेकर यह समर्पण दिखाना चाहिए कि यहां महिलाएं सशक्त हैं और राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दे रही हैं। 

बता दें कि चुनाव आयोग ने रविवार शाम पांच बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। इस दौरान लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। लोकसभा चुनावों के साथ ही ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी कराए जाएंगे, क्योंकि राज्य विधानसभा का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.