Type Here to Get Search Results !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सवा दो बजे इंदौर आकर धार जाएंगे

इंदौर
लोकसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं को भाजपा की ओर आकर्षित करने के लिए प्रधानमंत्री मंगलवार 5 मार्च को धार आ रहे है। वे यहां आम सभा को संबोधित कर आगामी चुनाव में अपनी पार्टी के लिए वोट मांगेंगे। प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार वे मंगलवार दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर दिल्ली से इंदौर एयरपोर्ट आएंगे। यहां से 2.25 पर हैलीकॉप्टर से धार के लिए रवाना होंगे।
Prime Minister Narendra Modi will come to Indore on Tuesday at 1.25 pm
दोपहर 3 बजे वह धार स्थित पीजी काॅलेज ग्राउंड पर पहुंचेंगे जहां आमसभा का आयोजन रखा गया है। वे लगभग 50 मीनट सभास्थल पर रहेंगे। शाम चार बजे धार से वापस इंदौर के लिए रवाना होकर चार बजकर 25 मिनट पर इंंदौर एयरपोर्ट आएंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
सभा के लिए विभिन्न जिलों का 2500 से अधिक पुलिस अधिकारियों और जवानों का बल भी धार पहुंच चुका है।  सभास्थल पर 3 प्रवेश द्वार होंगे। 

सभा स्थल तक जान होगा पैदल
मोदी की सभा के लिए पीजी कॉलेज मैदान पर डोम के साथ ही मंच और पंडाल निर्माण किया जा रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन के अनुसार पीएम मोदी दोपहर ढाई बजे तक धार आएंगे और 1 बजे से ब्रह्माकुंडी मार्ग को बंद कर दिया जाएगा। इसलिए सभा स्थल तक लोगों को पैदल ही जाना होगा। राहत की बात यह है कि कॉलेज के विद्यार्थियों की 5 मार्च को कोई परीक्षा नहीं है। 
बैग, पानी की बॉटल, गुटखा पाउच ले जाना मना
सुरक्षा को देखते हुए पीएम की सभा में बड़े बैग, पानी की बॉटल और गुटखा पाउच आदि ले जाना प्रतिबंधित है। यहां पेयजल की व्यवस्था पार्टी की ओर से की गई है। पूरे ग्राउंड को दस जोन में बांटा है। पार्किंग स्थलों पर सुविधा घरों की व्यवस्था के लिए नपा उपाध्यक्ष कालीचरण सोनवानिया और पानी के लिए हुकुम लश्करी को जिम्मेदारी दी गई है। 

पार्किंग स्थलों पर एक-एक सुविधाघर होगा। पेयजल के लिए दो-दो टैंकर खड़े किए जाएंगे। इधर सभास्थल पर 10 झोन में 1000 पानी की कैन के साथ ही थर्मोकोल के ग्लास होंगे। 

यह कार्य 20 कार्यकर्ताओं की टीम संभालेगी। वीआईपी से लेकर 22 ब्लॉक से सभा में आने वाले आमजन को असुविधा ना हो इसलिए ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पुलिस प्रशासन के साथ भाजपा के कार्यकर्ता भी तैनात रहेंगे। 

जिला अस्पताल में इमरजेंसी रूम तैयार 
जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए इमरजेंसी रूम तैयार किया गया है। आरएमओ डॉ. संजय जोशी ने बताया कि इसमें वेंटीलेटर, डीफ्रीवलेटर, सक्शन मशीन, ईसीजी, बाइपेप, इमरजेंसी मेडिसिन भी उपलब्ध कराई है ताकि जरूरत पड़ने पर कोई परेशानी न हो। 

मोदी, शाह व प्रदेश नेताओं के कटआउट लगे 
नगर में इंदौर रोड पर पीएम मोदी, अमित शाह एवं प्रदेश नेतृत्व के कट आउट लगाने का काम भी प्रारंभ कर हो गया है। बीजेपी के झंडे से नगर इस मार्ग को पाट दिया है। 
भाजपा ने की अपील एक बजे से पहले पहुंचे 
संभागीय सह मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र त्रिपाठी ने बताया भाजपा ने कार्यकर्ता व आमजन से आग्रह किया है कि 1 बजे से पहले सभास्थल पर पहुंच जाएं। उसके बाद पुलिस प्रशासन द्वारा ब्रह्माकुंडी वाला रोड बंद कर दिया जाएगा। पैदल चलना पड़ेगा। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.