Type Here to Get Search Results !

वायुसेना अधिकारी का अंतिम संस्कार, स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने फुल ड्रेस में दी विदाई

चंडीगढ़ 
सामने पति का पार्थिव शरीर था और स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी उन्हें सलामी दे रही थीं। आखिरकार उनके सब्र का बांध टूट गया और वह फूट-फूटकर रोने लगीं। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को वायुसेना के विमान से चंडीगढ़ उनके आवास लाया गया था और उनकी पत्नी आरती सिंह एयरफोर्स स्टेशन पहुंची थीं। 

सिद्धार्थ वशिष्ठ की पत्नी आरती सिंह खुद भी स्क्वॉड्रन लीडर हैं। आरती ने अंतिम संस्कार से पहले अपने पति को श्रद्धांजलि दी। आरती इस दौरान अपनी यूनिफॉर्म में थीं। वह छुट्टी से वापस सरहद पर ड्यूटी के लिए जाने वाली थीं लेकिन ऐन मौके पर पति के शहीद होने की खबर आ गई। बुधवार को बडगाम जिले में वायुसेना का हेलिकॉप्टर एमआई 17 क्रैश हो गया था। इसमें वायुसेना के 6 जवान शहीद हो गए थे। सिद्धार्थ उनमें से एक थे। 

जैसे ही सिद्धार्थ का पार्थिव शरीर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो उनकी पत्नी आरती सिंह फुल ड्रेस में उनका शव लेने के लिए पहुंची। यह नजारा देखकर वहां मौजूद हर शख्स के आंखों में आंसू आ गए थे। सिद्धार्थ वशिष्ठ के पिता ने उन्हें मुखाग्नि दी। सिद्धार्थ वशिष्ठ (31) और उनके परिवार की पिछली तीन पीढ़ियों ने सशस्त्र बलों के लिए सेवाएं दी हैं। 

केरल बाढ़ बचाव अभियान के लिए हुए थे सम्मानित
 
वह 2010 में वायुसेना में शामिल हुए थे और पिछले महीने केरल में आई बाढ़ के दौरान बचाव अभियान में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सम्मानित किया गया था। जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान के दोनों चालक और विमान में सवार चार अन्य लोग घायल हो गए थे। हादसे में एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई थी। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.