Type Here to Get Search Results !

बाईचुंग भूटिया ने कहा- भाजपा से गठबंधन नहीं, इकलौती लोकसभा सीट पर प्रत्याशी उतारेंगे

गंगटोक
पूर्व फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया की 'हमरो सिक्किम पार्टी' (एचएसपी) सिक्किम की सभी 32 विधानसभा सीटों और एकमात्र लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। भूटिया ने रविवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का नारा 'हमरो सिक्किम, नया सिक्किम' है।
भूटिया तृणमूल के टिकट पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। -फाइल
भूटिया ने एचएसपी के क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा या किसी राष्ट्रीय पार्टी के साथ चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा हुई, लेकिन बात नहीं बन पाई। अब हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। अगर एचएसपी सत्ता में आई तो हमारा एकमात्र एजेंडा विकास होगा।
आपराधिक रिकॉर्ड वालों को टिकट नहीं
पूर्व फुलबॉल कप्तान ने कहा, ''हमारी पार्टी ने आपराधिक रिकॉर्ड वाले किसी व्यक्ति को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। मेरा इरादा प्रदेश की राजनीति में लंबे समय तक टिके रहने का है। मैं सिक्किम के अगले विधानसभा चुनाव में लड़ूंगा। पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगा।''
भूटिया ने दो चुनाव लड़े, दोनों बार हार मिली
भूटिया ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर 2014 में लोकसभा और 2016 में सिलिगुड़ी से विधानसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद भूटिया ने तृणमूल से इस्तीफा दे दिया और अपनी नई पार्टी बना ली। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.