Type Here to Get Search Results !

जैन समाज के युवक-युवतियों ने रोचक स्पर्धाओं के माध्यम से जाना एक-दूसरे का व्यक्तित्व

इंदौर
जैन समाज के युवक और युवतियों का परिचय सम्मेलन रविवार सुबह ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में प्रारंभ हुआ। इसमें देश-विदेश से आए 300 प्रत्याशी शामिल होंगे। सम्मेलन में युवक-युवतियां रोचक स्पर्धाओं के माध्यम से एक-दूसरे का व्यक्तित्व जानने का प्रयास कर रहे हैं।
Introduction conference to Jain Samaj start in Indore
इस सम्मेलन में स्वयंवर पद्धति अपनाते हुए राउंड टेबल पर बैठकर विभिन्न प्रतियोगिताएं खिलाई जा रही है। इससे युवक-युवती एक-दूसरे के व्यक्तित्व, व्यवहार, स्वभाव एवं आदतों का पता लगा रहे है। इसके बाद जीवनसाथी का चयन किया जाएगा।

सम्मेलन में अभिभावकों का प्रवेश प्रतिबंधित है लेकिन दिनभर की गतिविधियों के आधार पर प्रत्याशियों एवं निर्णायकों की राय से वे अपने बेटे-बेटियों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी का चयन करने में राय दे सकेंगे। सभी प्रत्याशी सुबह से शाम तक टेबल पर 15-15 के समूह में बैठकर आधे-आधे घंटे की 10 तरह की स्पर्धाओं में भाग ले रहे है। भारतीय जैन संगठन के प्रांताध्यक्ष दिलीप डोसी, महासचिव वीरेंद्र नाहर एवं मुख्य संयोजक हेमलता अजमेरा ने बताया सम्मेलन का शुभारंभ निवृत्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रफुल्ल पारख, समाजसेवी राजेश गांधी, सपना गांधी, शीलकुमार जैन, वीरेंद्र जैन, अनिल रांका के आतिथ्य में किया गया। सम्मेलन में श्वेतांबर एवं दिगंबर जैन समाज के प्रत्याशी शामिल है। इस अवसर पर बहुरंगी परिचय पुस्तिका का प्रकाशन भी किया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.