Type Here to Get Search Results !

दिग्विजय के 'पुलवामा दुर्घटना' ट्वीट पर वीके सिंह का पलटवार, पूछा- राजीव गांधी की हत्या क्या थी?

रांची 
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा 'दुर्घटना' बताए जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने पलटवार किया है। विदेश राज्यमंत्री ने दिग्विजय से पूछा है कि राजीव गांधी की हत्या दुर्घटना थी या आतंकी घटना। इस दौरान वीके सिंह ने यह भी कहा कि अनुमान के तौर पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। 



रांची में पत्रकारों ने बात करते हुए वीके सिंह ने कहा, 'मैं पूरे सम्मान के साथ दिग्विजय सिंह से पूछना चाहता हूं कि राजीव गांधी की हत्या एक दुर्घटना थी या आतंकी घटना? मेरे इस सवाल का वह जवाब दे दें, बाकी बाद में बात में करेंगे।' इससे पहले दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर लिखा था, 'पुलवामा दुर्घटना के बाद हमारी वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद कुछ विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी भारत सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिन्ह लग रहा है।' 

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइट पर विदेश राज्यमंत्री ने कहा, 'एक जगह पर हमला किया गया था और कहीं हमला नहीं किया गया था। हमने टारगेट को बहुत सावधानी से चुना था, ताकि नागरिकों की मौत ना हो। टारगेट सिविल एरिया से काफी दूर था।' बीजेपी चीफ अमित शाह द्वारा एयर स्ट्राइक में मारे गए लोगों की संख्या 250 बताए जाने पर सिंह ने कहा कि यह आंकड़ा सिर्फ उस क्षेत्र में बनी बिल्डिंगों के आधार पर एक अनुमान है। उन्होंने (अमित शाह) यह नहीं कहा था कि उनके द्वारा बताया जा रहा आंकड़ा पूर्ण रूप से पुष्ट है। 

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। इस भयावह हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने ली थी। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.