Type Here to Get Search Results !

लोकसभा चुनाव का बजेगा बिगुल, पार्टियां बोलीं- हैं तैयार हम

भोपाल/श्रीनगर 
लोकसभा चुनाव की रणभेरी रविवार को बजने जा रही है। शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है। चुनावी शंखनाद के साथ ही देश का सियासी पारा गरमा गया है। राजनीतिक पार्टियों ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वे चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।



मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। देश में बीजेपी की लहर चल रही है। मध्‍य प्रदेश में बीजेपी सारी सीटें जीतेंगी।' उन्‍होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस का कर्जमाफी का ऐलान छलावा साबित हुआ है। उधर, जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने चुनाव की घोषणा से पहले खुशी जताई है। 


उन्‍होंने कहा, 'इंतजार खत्‍म हुआ क्‍योंकि बीजेपी ने करदाताओं के पैसे पर प्रचार अभियान चला रखा था। चुनाव की तारीख घोषित कीजिए और अच्‍छा चुनाव अच्‍छे से लड़ते हैं।' बता दें कि निर्वाचन आयोग आज शाम लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में सात से आठ चरणों में होने की संभावना है। आयोग यहां विज्ञान भवन में शाम पांच बजे एक संवाददाता सम्मेलन करेगा। 

मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त होना है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी। लोकसभा चुनाव के साथ आंध्र प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी हो सकता है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लोकसभा के साथ ही होंगे या नहीं। सूत्रों के मुताबिक 7-8 चरणों में लोकसभा चुनाव कराए जा सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.