Type Here to Get Search Results !

कश्मीर के चार जिलों को अलग कर नया राज्य बना दो आतंकवाद सिमटकर रह जाएगा - विधायक डामोर

झाबुआ
आतंकवाद प्रभावित कश्मीर के चार जिलाें को अलग कर एक और राज्य बना दिया जाए तो आतंकवाद सिमटकर रह जाएगा। यह बात झाबुआ विस क्षेत्र के विधायक जीएस डामोर ने आतंकवाद को खत्म करने को लेकर कही। डामोर ने भाषा के आधार पर अलग राज्य बनाने की बात कही।
विधायक डामोर मीडिया से चर्चा करते हुए।
रविवार रात विधायक डामोर ने पाकिस्तान में घुसकर किए गए हमले और अभिनंदन की वापस को लेकर संवाददाताओं से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने आतंकवाद को लेकर भी अपनी बात रखी। आतंकवाद के खात्मे को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में डामोर ने कहा आतंकवाद की समस्या मूलत: आजादी के बाद जो पहली सरकार बनी तब से बनी हुई है, ये तत्कालीन सरकार की देन है। तब बड़ी-बड़ी गलतियां की गईं। आज इसके समाधान के लिए हमारी आर्मी ने कई कदम उठाए हैं।
आर्मी चीफ ने कहा है, चाहे हमारे कश्मीर का रहने वाला हो या बाहर का, जो कश्मीर में बंदूक उठाएगा उसे मार दिया जाएगा। इससे हमारे जो स्थानीय लोग हैं वो आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, उन पर रोक लगेगी। अगर हमने ये तय कर लिया कि हमारी वजह से किसी को भी समर्थन नहीं मिलेगा तो आतंकवाद खात्मे की ओर रहेगा, ये एक लंबी प्रक्रिया है।
डामोर ने कहा कश्मीर में कुल चार जिले आतंकवाद से ग्रसित हैं। बाकी जम्मू और लद्दाक क्षेत्र शांति प्रिय है। अगर हम इन चार जिलों को अलग कर देते हैं तो मैं समझता हूं आतंकवाद सिमटकर रह जाएगा और आतंकवादियों के हौंसले पस्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश से छत्तीगढ़ अलग हुआ, यूपी से दो-तीन राज्य बन गए, इसमें कोई दिक्कत नहीं है। अगर राज्य बन जाते हैं तो हम ताकत और मजबूती से आतंकवाद को नियंत्रित कर सकते हैं।
राज्य विभाजन किस आधार पर हो इसके जवाब में वे बोले राज्यों का गठन भाषा के आधार पर हुआ है। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र राज्यों के गठन में भाषा की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। हम भाषा के आधार पर ही राज्यों का गठन कर सकते हैं।
सांसद भूरिया बोले-कश्मीर में भाजपा ने मिलकर सरकार चलाई, आज कश्मीर की हालत और ज्यादा खराब हो गई : विधायक डामोर के बयान को लेकर सांसद कांतिलाल भूरिया ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अलग राज्य बनाने की बात पर कहा कश्मीर पहले से छोटा राज्य है इसके और कितने टुकड़े करेंगे। वहां भाजपा ने मिलकर सरकार चलाई है, तब से कश्मीर की हालत और खराब हो गई हैं। अलग राज्य बनाना हल नहीं है। आजादी के बाद जो पहली सरकार बनी उसी की वजह से हमारे देश का नाम पूरी दुनिया में हुआ है। भूरिया ने कहा कांग्रेस ने देश कहां से कहां पहुंचा दिया। कांग्रेस ने देश को मुख्य धारा से जोड़ा है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.