Type Here to Get Search Results !

मैं देवकी की भूमिका में हूं, यशोदा तो छिंदवाड़ा है: अलका नाथ

छिंदवाड़ा
मैं किसी राजनीतिक सभा में नहीं बल्कि अपने परिवार के बीच आई हूं और पारिवारिक संबंध जीत-हार के संबंध नहीं होते। हमारा परिवार छिंदवाड़ा की सेवा करता आया है और करता रहेगा। मैं जानती हूं कि जिले का बच्चा चुनाव लड़ रहा है। मैं किसी से कुछ नहीं कहूंगी कि आपको क्या करना है। परंतु इतना जरूर कहूंगी कि नकुल अपने पिता से आगे बढ़कर दोगुना काम करेंगे।
 à¤›à¤¿à¤‚दवाड़ा में महिला सम्मेलन में शामिल अलका नाथ।
यह बात मुख्यमंत्री कमलनाथ की धर्मपत्नी अलका नाथ ने उमरानाला आयोजित महिला सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि श्रीकृष्ण को जन्म मां देवकी ने दिया था परंतु उसका लालन-पालन मैया यशोदा ने किया है। मैं वर्तमान की इस कहानी में देवकी की भूमिका में हूं और छिंदवाड़ा मां यशोदा का कर्तव्य निभा रहा है। नकुल जब साढ़े चार साल के थे, तब से छिंदवाड़ा आ रहे हैं। अब वह आपका बच्चा है, उससे कैसे काम करवाना है यह आप समझें।

हमने नकुल को छिंदवाड़ा के लिए समर्पित कर दिया है। आप सभी का यह प्यार सदा यूं ही मिलता रहेगा, मुझे पूर्ण विश्वास है। उन्होंने कहा कि मैं बहू और बहन बनकर छिंदवाड़ा आई थी। इन 40 सालों के संबंधों में अब मैं मां और दादी बन गई हूं और पूरे क्षेत्र की बहन और भाभी भी हूं। 
नकुल नाथ ने 6 गांवों में की सभाएं 
नकुल नाथ ने अमरवाड़ा के गांवों में 6 सभाओं को संबोधित कर प्रदेश की कमलनाथ सरकार की योजनाओं एवं जन कल्याणकारी काम बताए। उन्होंने कहा कि वे अपने पिता कमलनाथजी के आदेश का पालन करने आमजन के बीच आए हैं। मुझे कमलनाथजी ने कहा है कि उनके ऊपर अब पूरे प्रदेश के विकास की जिम्मेदारी है, अतः समयाभाव के कारण तुम्हें छिंदवाड़ा के हर सुख-दुख मे सहभागी बनना होगा और यह भी ध्यान रखना होगा कि छिंदवाड़ा के किसी भी व्यक्ति को कोई कष्ट न होने पाए। मैं तुम्हें एक पुत्र होने के नाते छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी देता हूं। नकुल ने कहा कि भाजपा फिर से भ्रम फैलाने का काम कर रही है। हर किसान यह याद रखे कि आचार संहिता समाप्त होते ही कर्जमाफी का काम शुरू हो जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.