Type Here to Get Search Results !

स्वच्छता सर्वे के परिणाम छह को, इंदौर के फिर नंबर वन बनने की संभावना, मनाया जश्न

इंदौर
लगातार दो बार सफाई में देश का नंबर वन शहर बनने वाला इंदौर लगातार तीसरी बार यह तमगा हासिल कर सकता है। शहरी विकास मंत्रालय छह मार्च को स्वच्छता सर्वे के परिणामों की घोषणा करेगा। रविवार को इंदौर नगर निगम कर्मचारियों ने जश्न मनाकर इंदौर के पुन: नंबर वन बनने की संभावना को बल प्रदान किया।
Results of cleanliness survey of six March, possibility of  Indore becoming number one
रविवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में हैट्रिक लगने के पहले ही इंदौर के हजारों सफाई कर्मचारियों ने जश्न मनाया। महापौर मालिनी गौड़ की मौजूदगी में आयोजित सफाई मित्र सम्मान समारोह के दौरान सफाई मित्रों के जमकर जश्न मनाने से इस बात की संभावना को बल मिला है कि इंदौर की स्वच्छता में हैट्रिक लगभग तय है।

इधर, शहर में भी चर्चा है कि तीसरी बार इंदौर सफाई में देश में नंबर एक का तमगा हासिल करेगा। हालांकि नगर निगम के किसी भी अधिकारी ने इस बारे में अधिकृत रूप से बयान नहीं दिया है। 

भोपाल को शिकस्त देगा उज्जैन
निगम सूत्रों के अनुसार इस बार के सर्वे में उज्जैन के टॉप-पांच में आने की संभावना प्रबल है। इस बार उज्जैन पिछले दो साल से दूसरे नंबर पर रहने वाले भोपाल को शिकस्त दे सकता है।

इस वजह से लगाए जा रहे हैं कयास
इंदौर के नंबर वन बनने के साथ ही उज्जैन के भोपाल से आगे रहने का कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं कि क्योंकि मंत्रालय ने प्रदेश के नगरीय विकास विभाग को भेजे कार्यक्रम के औपचारिक आमंत्रण पत्र में सबसे पहले इंदौर, फिर उज्जैन और तीसरे नंबर पर भोपाल का नाम छापा है। राजधानी होने के बावजूद भोपाल का नाम आखिरी में लिखने को रैंकिंग से जोड़ा जा रहा है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.