Type Here to Get Search Results !

38 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, हत्या के आरोपियों में योगेश राज का नाम नहीं

बुलंदशहर 
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गोकशी के शक की वजह से हिंसा हुई थी। इस दौरान प्रदर्शन में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के अलावा चिंगरावठी गांव के सुमित कुमार (18) की भी मौत हो गई थी। पूरे मामले को लेकर एसआईटीने 38 लोगों के खिलाफ स्थानीय अदालत में चार्जशीट दाखिल की है। हालांकि, इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि चार्जशीट में बजरंग दल से जुड़े योगेश राज और शिखर अग्रवाल को हत्या के आरोपियों में नहीं शामिल किया गया है। उन्हें दंगा भड़काने, आगजनी के आरोपियों में शामिल किया गया है।

बुलंदशहर हिंसा के मामले में एसपी अतुल श्रीवास्तव ने जानकारी दी, 'एसआईटी ने स्थानीय अदालत में 38 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इनमें से पांच लोगों पर हत्या का आरोप है।
हत्या के आरोपियों में इन पांच लोगों का नाम शामिल 
बुलंदशहर एसपी (सिटी) अतुल कुमार श्रीवास्तव ने यह भी बताया, 'इस मामले से जुड़े कुल 39 लोग जेल में हैं। हत्या के मामले में पांच लोगों पर चार्जशीट दाखिल की गई है, जिनमें प्रशांत नट, जॉनी, डेविड, लोकेंद्र और राहुल शामिल हैं।' 

जानिए, कौन है योगेश राज
 
गौरतलब है कि योगेश राज ने हिंसक भीड़ की अगुआई की थी। यह स्याना के नयाबांस गांव का रहने वाला है और पहले भी कई विवादों में इसका नाम आ चुका है। पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस एफआईआर के अनुसार योगेश राज अपने साथियों के साथ मिलकर भीड़ को भड़का रहा था। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.