Type Here to Get Search Results !

यू-ट्यूब में अपलोड हुआ व्यापमं की शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-2 का पेपर

इंदौर
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (व्यापमं) द्वारा आयोजित की जाने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग-2 का 22 फरवरी काे हुआ विज्ञान का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। यह पेपर यू-ट्यूब में अपलोड है।
Paper uploaded in youtube, Teacher's eligibility examination
अब ये पेपर एग्जाम के पहले अपलोड किया गया या बाद में डाला गया इस पर संशय की स्थिति बनी हुई है, क्योंकि मामला उजागर होते ही यू-ट्यूब से लिंक हटा ली गई। विज्ञान के इस पेपर में करीब 150 प्रश्न आए थे, जिसमें से 10 प्रश्न यू-ट्यूब में अपलोड किए गए। एग्जाम में शामिल होने वाले कुछ कैंडीडेट्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि यह वही प्रश्न हैं जो परीक्षा में आए थे। 
यदि बाद में पेपर अपलोड हुआ तो बाहर कैसे आया? : किसी ने पेपर का फोटो लेकर इसे यू-ट्यूब पर डाला है तो भी लापरवाही यह कि ऑनलाइन होने वाले इस एग्जाम में कैंडिडेट्स को मोबाइल ले जाने की इजाजत कैसे मिल गई, जिससे उसने पेपर का फोटो ले लिया और यह बाहर पहुंच गया। 16 फरवरी से शुरू हुई ये परीक्षा 10 मार्च तक चलेगी। करीब 4.50 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए हैं।
यू-ट्यूब में पेपर शेयर होने की जानकारी हमें भी मिली थी। ऑनलाइन होने वाले एग्जाम कोडिंग फॉर्म में होते हैं। परीक्षा के पहले कोई स्क्रीन देख ही नहीं सकता। एग्जाम के बाद ही मॉडल अन्सार अपलोड होते हैं।   - विशाल जोशी, पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, पीईबी
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.