Type Here to Get Search Results !

शोध एवं अनुसंधान के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित करने की जरूरत : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

ग्वालियर
 जीवाजी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हो गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उच्च शिक्षामंत्री जीतू पटवारी ने विद्यार्थियों को मेडल प्रदान किए हैं। यहां पर गुरुवार को ही पहले जीवाजी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह हुआ, दोपहर बाद 3 बजे से संगीत एवं कला विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह होगा। 
ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल।
जीवाजी यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक संसाधनों की कमी नहीं है। विकास के लिए इनके बेहतर इस्तेमाल की आवश्यकता है। उन्होंने समसामयिक विषयों पर शोघ एवं अनुसंधान के लिये विद्यार्थियों को प्रेरित करने की जरूरत बताई। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि दादा-दादी की बातों को ध्यान से सुनना चाहिए। परिवार, पड़ोस, मित्रों से ही प्रेरणा एवं संस्कार मिलते है। उपाधि और स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते हुए राज्यपाल ने उनसे देश के नव-निर्माण में योगदान की अपेक्षा की।

दीक्षांत समारोह में कड़ी सुरक्षा 
  • जीवाजी यूनिवर्सिटी गुरुवार को दीक्षांत समारोह को देखते हुए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। दीक्षांत समारोह के दौरान यहां पर 150 से ज्यादा जवान तैनात किए गए। क्राइम ब्रांच और इंटेलीजेंस के जवानों की तैनाती की गई। पुलवामा हमले के बाद जेयू में अध्ययनरत रहे कश्मीरी छात्र द्वारा सोशल मीडिया पर देशविरोधी पोस्ट को लाइक किए जाने के बाद जेयू में सुरक्षा बढ़ाई गई है। 
कश्मीरी छात्रों की जानकारी मांगी गई 
  • जेयू में पिछले एक सप्ताह से इंटेलीजेंस के अफसर कश्मीरी छात्रों से जुड़ी जानकारी इकट्ठी कर रहे हैं। उनके पहचान पत्र भी मंगवाए गए थे। इसके अलावा दीक्षांत समारोह में कितने कश्मीरी छात्र शामिल होंगे, कितने उपाधि लेंगे इस संबंध में भी जानकारी इकट्ठी की गई है। गुरुवार को जेयू में होने वाले दीक्षांत समारोह में 2 डीएसपी, 3 इंस्पेक्टर, 3 सब इंस्पेक्टर, क्राइम ब्रांच के 20 जवान सहित 150 से ज्यादा जवान तैनात किए गए।  
बीए की मेरिट लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत 
  • जीवाजी यूनिवर्सिटी में दीक्षांत समारोह से पहले बुधवार को मेरिट लिस्ट पर विवाद शुरू हो गया था। अब बीए की मेरिट लिस्ट को लेकर एक छात्र ने शिकायत की है कि सूची में सेकंड नंबर पर जो छात्र है, उससे ज्यादा नंबर होने के बावजूद उसका नाम मेरिट लिस्ट में नहीं है। इस पर जेयू के अफसरों ने हवाला दिया था कि छात्र ने पहले दो सेमेस्टर प्राइवेट छात्र के रूप में किए थे, इसलिए उसे मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.