Type Here to Get Search Results !

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा- वंदेमातरम नहीं गाऊंगा, मंत्री अकील पाकिस्तान पर हमले से सहमत नहीं

भोपाल
 भोपाल की मध्य विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए मरने के लिए तैयार हूं, लेकिन वंदेमातरम का गान नहीं कर सकता। वंदेमातरम गान का देश भक्ति से क्या लेना-देना। मसूद ने यह बात मंगलवार को सीहोर के श्यामपुर ऑल इंडिया मेव महासभा में कही थी।
 vande mataram, controversial statement of congress mla arif masood
मसूद ने कहा- शरियत के साथ हम समझौता नहीं कर सकते। यह हमारी बुनियादी लड़ाई है कि हम वंदे मातरम नहीं कहेंगे। जो इस्लाम की बारीकी को जानते हैं, उनके बीच में वंदे मातरम का नारा लगवाया गया। यह बुरा हुआ। इस पर मुझे एतराज है। वंदे मातरम कहने से कोई देश भक्त नहीं होता। इधर, मंत्री आरिफ अकील ने कहा है कि वे भारत द्वारा पाकिस्तान पर किए गए हमले से सहमत नहीं हैं।

क्या कहा था विधायक ने : आरिफ मसूद ने कहा कि शरीयत मुझे ऐसा करने की इजाजत नहीं देती। इसलिए मैं वंदेमातरम नहीं गा सकता। हालाकि कांग्रेस पार्टी ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी का कोई भी पदाधिकारी अपनी राय देने के लिए सामने नहीं आया है और इसे उनकी निजी राय बताया है।  
भाजपा ने कांग्रेस से मांगा जवाब : मसूद के इस बयान पर भाजपा ने उनके इस्तीफे की मांग की है। विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस विधायक का यह बयान घोर आपत्तिजनक है। इसलिए कांग्रेस को अपनी राय स्पष्ट करना चाहिए, अन्यथा उनसे इस्तीफा लेना चाहिए। इस पर मसूद ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या मुझे भाजपा ने विधायक बनाया है जो इस्तीफे की मांग कर रही है। मेरे क्षेत्र के 60 फीसदी हिंदू मतदाताओं ने मुझे चुना है।
पाकिस्तान पर हुए हमले से सहमत नहीं हैं आरिफ अकील : इंडियन एयर फोर्स द्वारा आतंकी ठिकानों को मिटाने के लिए पाक अधिकृत कश्मीर में किए हमले से भोपाल विधायक और सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री सहमत नहीं हैं। सीहोर जिला अस्पताल के कार्यक्रम में शामिल होने आए मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि मैं इस कारवाई से मुतमइन नहीं हूं। उन्होंनें साफ कहा कि मैं मुतमइन तब होऊंगा जब पाकिस्तान और हमारे मुल्क का बंटवारा जिन लोगों ने कराया उसे खत्म करके दोनों मुल्कों को एक किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.