Type Here to Get Search Results !

हाई अलर्ट पर पूरा शहर, संदिग्घ पहुंचा थाने, कहा- मैं जूता व्यापारी

ग्वालियर
 संदिग्ध व्यक्ति द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्रों में रिकॉर्डिंग किए जाने की खबर के बाद हरकत में आई लोकल पुलिस और इंटेलीजेंस ने राहत की सांस ली है। प्रतिबंधित क्षेत्र संदिग्घ का वीडियों सामने आने के बाद यहां सुरक्षा बड़ा दी गई थी। बुधवार को संदेही खुद पुलिस के पास पहुंच गया और उसने कहा कि वो भिंड जिले की गोहद तहसील का जूता व्यापारी है।
गोहद के जूता व्यापारी माजिद खान का ये फोटो हुआ था वायरल।
दरअसल, शहर में रेलवे स्टेशन के बाहर से टेंपो में सवार होकर 24 फरवरी की दोपहर अपने मोबाइल से शहर की इमारतों की रिकॉर्डिंग करने वाला संदेही बुधवार को खुद थाने पहुंच गया। उसने अपना नाम माजिद पुत्र अब्दुल खान निवासी खरुआ गेट गोहद, जिला भिंड बताया। वह गोहद का जूता कारोबारी है। उसने बताया कि वह रिकॉर्डिंग नहीं कर रहा था बल्कि मोबाइल से दोस्तों को सेल्फी भेज रहा था। व्यापार के सिलसिले में ही वह आया था। पुलिस उसे उन दुकानों पर भी ले गई, जहां उसने जाने की बात कही थी। जहां दुकानदारों ने इसकी पुष्टि की। फिलहाल पुलिस उससे और बारीकी से पूछताछ कर रही है।

शहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता: पाकिस्तान स्थित आतंकवादी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से ग्वालियर में हाईअलर्ट है। एयर स्ट्राइक के दूसरे दिन भी महाराजपुरा स्थित वायुसेना के एयरबेस से लेकर एयरपोर्ट तक सुरक्षा में जिला पुलिस बल, एसटीएफ के जवान भी तैनात रहे। वहीं एहतियात के तौर पर एयरबेस की ओर जाने वाले रास्तों पर जिला पुलिस की ओर से कैमरे लगाए गए हैं, जहां से निकलने वाले एक-एक वाहन की रिकॉर्डिंग भी हो रही है। इसके अलावा गुजरात में जारी हुए हाईअलर्ट के बाद जम्मू से आने वाली ट्रेनों की ग्वालियर में भी विशेष निगरानी कराई जा रही है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर पुलिस के जवान तैनात किए गए है।

हर आने जाने वाले पर नजर: महाराजपुरा एयरबेस के मुख्य द्वार से पहले जिला पुलिस बल और एसटीएफ जवान तैनात हैं। अंदर जाने वाली हर गाड़ी की जांच के बाद ही गेट तक जाने दे रहे हैं। एयरबेस के पास स्थित आवासीय क्षेत्र में जाने वाले वाहन, स्कूल बसों की भी गेट पर ही जांच की जा रही है, अंदर जाने दिया जा रहा है। एयरपोर्ट जाने वाले मार्ग पर पुलिस फोर्स तैनात है, आने-जाने वाले वाहन की निगरानी की जा रही है। पिंटो पार्क तिराहे पर भी फोर्स तैनात किया गया है। इधर स्टेशन बजरिया, बस स्टैंड पर पुलिस लाइन से जवान तैनात किए हैं।
एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ का अतिरिक्त फोर्स तैनात: सीआईएसएफ मुख्यालय से एयरपोर्ट सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है। ग्वालियर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ का फोर्स तैनात किया है। हालांकि एयरपोर्ट से उड़ानों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.