Type Here to Get Search Results !

उपराष्ट्रपति ने शिवराज को प्रदान किया गुड गवर्नेंस के क्षेत्र में दिया जाने वाला एपीजे अब्दुल कलाम अवाॅर्ड

नई दिल्ली/भोपाल
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 'एपीजे अब्दुल कलाम अवॉर्ड्स फॉर इनोवेशन इन गुड गवर्नेंस' से सम्मानित किया। इस पुरस्कार को पाने के बाद शिवराज ने कहा कि यह पुरस्कार मेरा नहीं, मध्यप्रदेश की उन बहनों का है, जिनके सुझाव पर मैं ऐसी योजनाएं बना सका। सबके प्रति आदर व सम्मान व्यक्त करता हूं।
 उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिल्ली में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मानित किया।
शिवराज के कार्यकाल में लोक सेवा गारंटी, सीएम हेल्पलाइन, समय-समय पर पंचायतें और अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान की स्थापना जैसे काम के कारण ये अवाॅर्ड मिला है।
शिवराज सिंह ने कहा...
  • मैंने ऐसी एक नहीं, लगभग 40 हजार पंचायतें बुलाई और उसमें से ऐसी एक नहीं, अनेक योजनाएं निकलीं। ऐसी पंचायतों से समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए उपयोगी योजनाएं बनाने में काफी सहायता मिली।
  • जिस वर्ग के कल्याण के लिए मुझे योजना बनानी होती थी, उन लोगों की पंचायत बुलाकर विचार-विमर्श कर योजना बनाता था। महिला कल्याण के लिए योजना बनानी थी, तो उनकी पंचायत बुलाई।
  • महिला सरपंच, मंत्री से लेकर मजदूर बहन तक सबको बुलाया। लाडली लक्ष्मी जैसी योजना ऐसी ही पंचायत से आई, जिसे बाद में देश के लगभग हर राज्य ने किसी न किसी रूप में अपनाया।
  • पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में मुझे बच्चे मामा कहकर बुलाते हैं और मैं वह मामा हूं, जिसके हृदय में बच्चों के लिए दो-दो मांओं का प्यार है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.