Type Here to Get Search Results !

तमिलनाडु के सरकारी अस्‍पताल में बगैर ओपन सर्जरी बदला गया हृदय का वॉल्‍व

चेन्‍नै
तमिलनाडु के ओमानदुरार स्थित गवर्नमेंट मल्‍टी स्‍पेशिऐलिटी हॉस्पिटल में डॉक्‍टरों को बगैर ओपन सर्जरी किए दो मरीजों के हृदय का वॉल्‍व बदलने में सफलता हासिल हुई है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सी विजयभाष्‍कर ने बुधवार को बताया कि मरीजों को यह सुविधा मुफ्त में प्रदान की गई है। सरकार ने वरिष्‍ठ कॉर्डियोलॉजिस्‍ट डॉ एबी गोपालमुरुगन से जटिल केसों में इलाज करने के लिए एक समझौता किया है। डॉ गोपालमुरुगन हार्टटीम इंडिया हॉस्‍पिटल से जुड़े हुए हैं।



इस सफलता की खुशी में बुलाई गई बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विजयभाष्‍कर ने कहा कि हमारे सरकारी अस्‍पतालों में योग्‍य डॉक्‍टर्स हैं लेकिन यदि निजी अस्‍पतालों के डॉक्‍टर नई तकनीक लेकर आते हैं तो इससे उन्‍हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा। साथ ही इससे हमारे मरीजों को भी फायदा पहुंचेगा।

विजयभाष्‍कर ने कहा कि गवर्नमेंट मल्‍टी स्‍पेशिऐलिटी हॉस्पिटल में डॉ गोपालमुरुगन के नेतृत्‍व में डॉक्‍टरों की टीम ने दो मरीजों के हृदय का वॉल्‍व बदला। इन वॉल्‍व की कीमत 20 लाख रुपये है। निजी अस्‍पताल में इस पूरी प्रक्रिया के दौरान करीब 30 लाख रुपये खर्च होते हैं पर हम गरीब मरीजों को मुफ्त में यह सुविधा प्रदान कर रहे हैं।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के मुताबिक, देश में हमारा सरकारी हॉस्पिटल पहला ऐसा अस्‍पताल है जहां बिना पैसा लिए यह सर्जरी की जा रही है। जिन जरूरतमंद गरीब मरीजों को ऐसे इलाज की आवश्‍यकता है, डॉक्‍टर मिलकर उनकी लिस्‍ट तैयार कर रहे हैं। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.