Type Here to Get Search Results !

दबंगो के दवाब में मतदान से हुए वंचित दलित

रेलिक रिपोर्टर, बेगमगंज.

ग्राम सागोनी गुसाई में बुधवार की रात्रि जनपद सदस्य का चुनाव लड़ रहे अभ्यार्थी के समर्थकों ने दो दलित परिवारों के मकानों पर पत्थर बरसा कर कवेलू तो तहस नहस किए ही साथ ही सात महिला पुरूषों के साथ मारपीट कर उन्हें मतदान नहीं करने के लिए धमकाया। नतीजे में 30 मतदाता मतदान से वंचित हो गए। पीड़ितों ने परिवार के साथ थाना परिसर में डेरा डालकर आरोपियों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई है। दूसरी ओर, रिटर्निंग आफीसर ने मतदान से वंचित होने पर अनभिज्ञता जताई है।

थाना परिसर में डेरा जमाए दलित परिवार
थाना परिसर में डेरा जमाए दलित परिवार
जनपद पंचायत के चुनाव में वोटिंग से रोकने किया गया रात को हमला
 
ग्राम सागोनी गुसाई निवासी फरयादी कल्लू अहिरवार एवं मुल्लू अहिरवार ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि बुधवार रात्रि करीब दस बजे ग्राम के ही जनपद सदस्य के समर्थकों उद्देश्य, बल्लू पटेल, केशव प्रसाद सहित करीब आठ लोगों ने मारपीट करते हुए मकान पर पत्थर बरसाए। इससे कल्लू अहिरवार पुत्र हरचंद 60, प्रेमबाई पत्नी कल्लू 50, राजबाई पुत्री कल्लू 30 एवं दूसरे परिवार के मुल्लू अहिरवार 65, ललिता बाई पत्नी मुल्लू 60, चिंतामन पुत्र मुल्लू 46, रघुवीर पुत्र मुल्लू 28 घायल हो गए। रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया है कि उक्त लोगों ने धमकाया कि गुरूवार को मतदान करने नहीं पहुंचे अन्यथा जान से मारकर फेंक देगें। गुरूवार की सुबह जब हम मतदान के लिए जाने लगे तो फिर धमकाया, जिस कारण तीस मतदाताओं ने मतदान में भाग नहीं लिया और थाने रिपोर्ट करने आए है। पुलिस ने घायलों का मेडीकल कराकर आरोपियों के विरूद्ध मारपीट का मामला दर्ज किया है।
इस संबंध में थाना प्रभारी महेन्द्रसिंह मीणा का कहना है कि फरियादी दोपहर में मारपीट की रिपोर्ट लिखाने आए थे, जिनका मेडीकल कराकर रिपोर्ट लिखी जाकर मामले की जांच की जा रही है।
रिटर्निंग आफीसर एवं तहसीलदार एसएल शाक्या ने मतदान नहीं करने देने की घटना से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि उनके पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई कि मतदान करने से रोका गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.