Type Here to Get Search Results !

पिटोल में चौथी बार भी कांग्रेस का कब्जा बरकरार

पिटोल। पिटोल के समिप स्थित तकरीबन एक दर्जन ग्राम पंचायतों के सरपंच पदों पर हुई भारी उलटफेर के बीच पिटोल पंचायत पर चोथी मर्तबा लगातार कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी काना गुंडिया ने जीत दर्ज की। उन्होनें अपने निकटतम प्रतिद्वंदी तितरीया गुंडिया को 419 मतों के अंतर से हराया। कुल पडे 1815 मतों में से 798 काना गुंडिया, 379 तीतरीया गुंडिया, 279 मकना गुंडिया एवं 159 बाबु गुंडिया ने प्राप्त किये। लगभग 200 मत रिजेक्ट होकर नोटा में भी गए। वहीं वार्डो के चुनाव में 20 में से 18 वार्ड पहले ही र्निविरोध आ गये थे दो वार्ड में हुवे चुनाव में वार्ड 1 में चंचलबेन मोहन बडदवाल व वार्ड 7 में महेश पिता बाबू विजयी रहे।

काना की चौथी पारी
30 जनवरी सन् 2000 से वरिष्ठ कांग्रेस नेता ठा. जोरावरसिंह के नेतृत्व के साथ उनके सानिध्य में अपनी पहली पारी की शुरुआत कर काना अपनी जीत के साथ अब अपनी चौथी पारी का आगाज करेंगे इसके पूर्व दो मर्तबा चुनाव जीते एक मर्तबा पत्नि हुमा गुंडिया र्निविरोध चुनी गई वहीं इस बार भाजपा में आस्था रखने वाले अपने तीनों प्रतिद्वंदियों को शिकस्त देते हुवे पिटोल पर कांग्रेसी सत्ता को काबिज रखा।

इन्होंने भी फहराया परचम
कालाखुंट पंचायत पर जोगडा ने 169 मतों से अपने निकटतम नटवर गुंडिया पर जीत दर्ज की। भीमफलिया पंचायत पर अंजु अमरसिंह ने 38 मतों से पूर्व सरपंच जांबु को हराया। इस पंचायत ने प्रत्येक चुनाव में सरपंच बदलने का इतिहास बरकरार रखा। मंडली पंचायत में मनसूर काला ने अपने निकटतम बापू गवा को 47 के अंतर से हराया। क्षेत्र की बडी पंचायत बावडी बडी पर भाजपा के कद्दावर सरपंच कसना को 368 मतो से हराकर वीजू टीटू ने सीट कांग्रेस की झोली में डाली। नागनखेडी पंचायत पर भाजपा समर्थित कमा रमेश ने अपना कब्जा बरकरार रखा। 389 मतों के अंतर से काली नारसिंह को शिकस्त दी। खेडी पंचायत पर रेमा जवसिंह ने सरपंच की पत्नि लीला दिनेश पर 120 मतों से फ तह हांसील की। गेहलर पंचायत पर जाने माने कांग्रेसी सरपंच धुमा को बालु चिपडा ने 69 मतों से शिकस्त दी। वहीं कोयाधरीया पंचायत में तानसिंह बच्चु वसुनिया ने पूर्व में दो बार सरपंच रह चुके थावा झाला डामोर को पटकनी दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.