Type Here to Get Search Results !

डग्गामार वाहनों पर ओवर लोड सवारियां ढोना बंद हों

रेलिक रिपोर्टर, शाहजहांपुर.

डग्गामार वाहनों में ओवरलोड सवारियां ढोए जाने के कारण आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं और मौतों के बावजूद प्रशासन द्वारा अंकुश न लगाए जाने और कई बार ज्ञापन के बावजूद कोई एक्शन न लिए जाने से खफा जनशक्ति सेवा समिति के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिंह यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में जेएसएस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन करते हुए एआरटीओ का पुतला फूंका और इसके बाद जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौपा। साथ ही चेतावनी दी कि डग्गामार वाहनों के भूसे की तरह सवारियां ढोने पर प्रभावी ढंग से प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो जेएसएस न सिर्फ सड़कों पर उतरेगी, बल्कि भूख हड़ताल तक करेगी। 

डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को देकर जेएसएस ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
डीएम को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को देकर जेएसएस ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
 
शुक्रवार दोपहर जेएसएस के प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिंह यादव के नेतृत्व में तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता एआरटीओ का पुतला लेकर कलेक्ट्रेट गेट पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए पुतले को आग लगा दी। इसके बाद नारेबाजी करते कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में दाखिल हुए और जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को दिया। ज्ञापन में कहा गया कि डग्गामार वाहनों द्वारा ओवरलोड सवारियों के कारण हो रहीं दुर्घटनाओं में मौतें गंभीर समस्या है। डग्गामार वाहन क्षमता से कई गुना ज्यादा सवारियां भर लेते हैं, नतीजन आए दिन हादसों में बेकसूर लोगों की जानें जा रही हैं। डग्गामार वाहनों पर क्षमता से ज्यादा सवारियां ढोने पर प्रतिबंध लगाकर इन अनगिनत मौतों को रोका जा सकता है, लेकिन प्रशासन व पुलिस ने आज तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किया है। ज्ञापन में कहा गया कि जेएसएस ने इस संबंध में 15 जुलाई 2014 और फिर 28 नवंबर 2014 को डीएम को ज्ञापन दिया था। किंतु इस पर कोई अमल नहीं किया गया। इसके लिए पुलिस, प्रशासन व एआरटीओ पूरी तरह से दोषी हैं। ज्ञापन में कहा गया कि इस विषय पर जिला प्रशासन ने तत्काल ध्यान नहीं दिया तो अगली बार जेएसएस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरने के साथ भूख हड़ताल पर भी बैठ जाएंगे।
ज्ञापन देने वालों में प्रदेश महासचिव आशीष वर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष निर्मल सैनी, रामनरेश रस्तोगी, बालिस्टर सिंह, बंटी यादव, यासीन अंसारी, शानू आलम, दीपक करमाली, धर्म सिंह, मो. आकिब, विजय कुमार, मो.नसीम खां, तालिब खां, कुमार गोविंद, पंकज कुमार, आमिर रहमान, कौशिक गुप्ता, बीटू गुप्ता, विकास गुप्ता आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.