Type Here to Get Search Results !

सही क्रियान्वयन होने से कम होती हैं शिकायतें

रेलिक रिपोर्टर, शाहजहांपुर.
 
योजनाओं का सही ढंग से क्रियान्वयन होने पर शिकायतें स्वत: कम हो जाती है। इसलिए सभी विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं के क्रियान्वयन में मानक और गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए पात्रों को लाभान्वित करे। 


सही क्रियान्वयन होने से कम होती हैं शिकायतें
तहसील दिवस में आयी 80 शिकायतें, मौके पर 5 का निस्तारण 

उक्त निर्देश जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने तहसील जलालाबाद में आयोजित तहसील दिवस में जन शिकायतें सुनते हुए दिये। जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक डीआरडीए को निर्देश दिये कि छोटी छोटी कमियां होने से लाभार्थी को परेशानी होती है और योजना की प्रगति भी प्रभावित होती है। तहसील दिवस में 80 शिकायतें आयी, जिनमें पांच का मौके पर निस्तारण किया गया।
जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये कि 4 फरवरी को संवर्धन अभियान के अन्तर्गत चलाये जा रहे कार्यक्रम में प्रत्येक गांव में सेवा पोषण दिवस मनाया जायेगा। सभी अधिकारी जिन जिन गांवों को गोद लिये है वह 12 बजे के बाद जायेगें और कुपोषण दूर करने के लिए अब तक किये गये कार्यवाही, बच्चों की लम्बाई की नाप, वजन, गर्भवती महिलाओं को आयरन की गोली व पोषाहार आदि कार्य करते हुए पोषण एवं दवाए वितरण करायें। पुलिस अधीक्षक आरपीएस यादव ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि वह आज की प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर निस्तारण करें। जमीन संबन्धी मामलों को राजस्व विभाग के कर्मचारियों को साथ लेकर समयान्तर्गत निस्तारित करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.