Type Here to Get Search Results !

पकड़ा गया पुलिस वर्दी पहनकर लूट करने वाला लुटेरा

गैंगस्टर है शिवा उर्फ वीरेश राठौर, रिश्तेदार भी पकड में
सिपाही बनकर करता था लूट, बाइक, तमंचा बरामद


रेलिक रिपोर्टर, शाहजहांपुर। क्राइम ब्रांच की टीम ने सिपाही की वर्दी पहनकर लूट करने वाले बदमाश को पकड़ ही लिया। उसके साथ उसका एक रिश्तेदार भी पकड़ा गया। हरदोई का यह गैंगस्टर शहर में डेढ़ दर्जन से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका था। उसके पास से चोरी की एक बाइक व तमंचा भी बरामद हुआ है। एसपी ने इस लुटेरे को पकड़ने वाली टीम को पांच हजार का ईनाम व प्रशस्ति पत्र दिए जाने की घोषणा की है।

पकड़ा गया पुलिस वर्दी पहनकर लूट करने वाला लुटेरा
बता दें कि बीती 17 जनवरी को थाना सदर बाजार क्षेत्र में छोटी रेलवे स्टेशन के पास सुबह निगोही के लिए जा रहे अध्यापक बल्देवराज कपूर को धमकाकर पुलिस की वर्दी पहने एक युवक ने उनके दोनों मोबाइल व एक हजार रुपया छीन लिया। वह उन्हें यह कहकर चला गया कि वह कैंट चैकी का सिपाही है। इसके बाद बल्देवराज कपूर अपने भाई आम आदमी संस्था के प्रदेश अध्यक्ष वीएन हांडा के साथ कैंट चैकी पहुंचे तो पता चला कि उस हुलिए का कोई सिपाही नहीं है। इसके बाद वह थाने पहुंचे और तहरीर दी। थाना सदर बाजार पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो वीएन हांडा एसपी आरपीएस यादव से मिले। एसपी ने इस मामले में क्राइम ब्रांच को लगाया। साथ ही एसपी ने यह भी घोषणा की कि इस नकली सिपाही को जो भी पकड़ेगा, उसे ईनाम दिया जाएगा। तभी से क्राइम ब्रांच उसकी तलाश में जुटी थी।

इस बीच लुटेरा अध्यापक के लूटे गए मोबाइल से अपने फोटो भी खींच रहा था जो व्हाट्स अप के जरिए अध्यापक के दोस्तों तक पहुंच रहे थे। जिससे लुटेरे के हुलिए का भी पता चल गया।

बीती रात क्राइम ब्रांच व थाना सदर बाजार पुलिस ने उसे फोटो के आधार पर पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरे का नाम वीरेश उर्फ शिवा राठौर है। वह हरदोई जिले के थाना शाहबाद अंतर्गत ग्राम अख्तियारपुर निवासी हरेराम राठौर का पुत्र है। स पर शाहबाद में गैंगस्टर, बाइक चोरी, आबकारी आदि के मुकदमे दर्ज हैं। करीब चार महीना से वह थाना सदर बाजार अंतर्गत जलालनगर में पानी की टंकी के पास रामनरेश पांडेय के मकान में किराए पर पत्नी बच्चों के साथ रह रहा था। उसने करीब डेढ़ दर्जन वारदातें कीं। वह पुलिस की जैकेट पहनकर सुबह-सुबह स्टेशन आजा रहे यात्रियों को अपना शिकार बनाया करता था। कई बार उसने लूट के लिए तमंचे का भी प्रयोग किया। उसने रिलायंस गेट, रौसर, कनेंग, सराय काइयां, विसरात रोड, कैंट रोड आदि स्थानों पर वारदातें करना कबूल किया। उसने अपने एक रिश्तेदार उमेश राठौर निवासी सदुल्लागंज जलालाबाद का भी नाम बताया। लूटे गए मोबाइल वह इसी रिश्तेदार के मार्फत बिकवाता था। पुलिस ने उमेश को भी अरेस्ट कर लिया। उनके कब्जे से चोरी की एक बाइक व तमंचा भी बरामद हुआ। इसके अलावा लूटे गए करीब एक दर्जन मोबाइल भी उसके पास मिले।

वहीं एसपी ने की टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है

लुटेरा और उसके साथी के पकड़े जाने के बाद एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पुलिस टीम को पांच हजार रुपया व प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।
एसपी ने नागरिकों से अपील की कि कोई व्यक्ति अगर खुद को पुलिस वाला बताकर राह चलते लोगों की तलाशी लेते हुए मोबाइल आदि अपने कब्जे में ले तो इसकी सूचना तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को दें। उन्होने कहा कि सतर्क रहकर ही ऐसी घटनाओं से बचा जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.