Type Here to Get Search Results !

ककरहटी में एसबीआई के एटीएम से 17 लाख चोरी

अरुण सिंह, पन्ना.
 
पुलिस की लचर कार्यप्रणाली के चलते पन्ना जिले में संगीन आपरधिक वारदातों और चोरी की सनसनीखेज घटनाओं का ग्राफ जिस तेजी से बढ रहा है। उससे हर किसी को अपने जान माल की सुरक्षा सताने लगी है। एक के बाद एक लगतार हत्या, लूट, अपहरण, चोरी की हैरान करने वाली घटनाएं जिस तरह से घटित हो रही हैं उससे हर बार पुलिस की घोर विफलता तथा नकारापन उजागर हो रहा है। रात्रि गस्त में घोर लापरवाही तथा पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जनमानस में जबरदस्त रोष व्याप्त है। 


स्टेट बैंक का एटीएम यहां से उखाड़ा
स्टेट बैंक का एटीएम यहां से उखाड़ा
एटीएम मशीन उखाडकर वारदात को दिया अंजाम 

पुलिस की रात्रि गस्त और सक्रियता की खुली पोल 


पुलिस के निकम्मेपन से बेखौफ अपराधियों के हौसले बुलंद
 


क्योंकि पुलिस की घोर निष्क्रियता के चलते शांति का टापू कहलाने वाला पन्ना जिला पूरी तरह अशांत हो चुका है। विगत चार - पांच माह में घटित दहला देने वाली आपराधिक घटनाओं के परिणामस्वरूप बने भय और आतंक के माहौल से जिलेवासी अभी पूरी तरह उबर भी नहीं पाए कि मंगलवार देर रात ककरहटी कस्बा में बेखौफ अज्ञात शातिर चोर स्टेट बैंक आॅफ इण्डिया के एटीएम को उखाडकर उसके अन्दर रखे करीब 17 लाख रूपये लेकर भाग निकलने में सफल रहे। इस अप्रत्याशित घटना के सामने आने से लोग हैरान हैं। पुलिस महकमे में भी घटना के बाद से हडकंप मचा है। 

एटीएम तोड़ते रहे चोर, सोती रही पुलिस
अज्ञात शातिर चोरों ने जिस बेखौफ अंदाज में जिस एटीएम चोरी की घटना को अंजाम दिया है उससे एक बात पूरी तरह साफ हो चुकी है कि अपराधियों में पन्ना पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है। रात्रि गस्त के नाम पर जिलेभर में पुलिस जवान तथा अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात अज्ञात शातिर चोरों ने पहले तो ककरहटी के स्टेट बैंक की शाखा के ठीक बाजू में स्थित एटीएम मशीन को उखाड़ा और फिर बड़े मजे से उसे हाथ ठेला में रखकर बैंक से दूर नाला के किनारे ले गये। वहां एटीएम मशीन तोड़कर अज्ञात उसके अंदर रखे करीब 17 लाख रूपये समेट पर भाग निकलने में सफल रहे।


नाले किनारे टूटी पड़ी एसबीआई की एटीएम
नाले किनारे टूटी पड़ी एसबीआई की एटीएम
एटीएम उखाड़ने से अवाक रह गये लोग
मंगलवार की सुबह जब कस्बा के लोग नींद से जागे और निस्तार हेतु नाला की ओर गये तो वहां पड़ी टूटी एटीएम मशीन देखकर वे दंग रह गये। सुबह-सुबह एटीएम चोरीकाण्ड अप्रत्याशित खबर आने से कककहटी सहित समूचे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर सर्वप्रथम मौके पर एसआई प्रदीप त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और बैंक प्रबंधक राजेश कुमार सिंह को मोबाईल पर जानकारी दी। इसके कुछ ही देर बाद घटना स्थल पर सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गये। कोतवाली थाना पुलिस ने इस मामले में ककहरटी चैकी की नालसी पर बैंक प्रबंधक की ओर अज्ञात चोरों के खिलाफ अपराध क्रमांक 41/15 धारा 457, 380 आईपीसी के तहत् प्रकरण पंजीवद्ध कर मामले को विवेचना में लिया है।

मौके पर जायजा लेने पहुंचे पुलिस अधीक्षक
एटीएम चोरीकाण्ड की खबर मिलते ही पुलिस अधीक्षक आईपी अरजरिया आनन-फानन ककरहटी पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। समाचार लिखे जाने तक देर शाम तक पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आरडी प्रजापति, पन्ना एसडीओपी राघवेन्द्र सिंह बघेल, कोतवाली थाना प्रभारी केके खनेजा, एफएसएल टीम, फिंगर प्रिंट विशेषज्ञ एवं पुलिस डॉग अज्ञात शातिर चोरों का सुराग लगाने में जुटे रहे। ऐसा माना जा रहा है कि एटीएम चोरी के वारदात में किसी जानकार का हाथ है। तभी तो एटीएम मशीन को उखाड़कर उसे तोड़ते हुए अंदर रखे रूपये आसानी से निकाल लिये गये और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। बहरहाल पुलिस अज्ञात चोर का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज हासिल करने में जुटी है। पुलिस को भरोसा है कि फुटेज मिलने से चोरीकाण्ड का खुलासा आसान हो जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.